RPSC RAS RTS Result Pre exam 2018 जल्द जारी! मुख्य परीक्षा के पात्र अभ्यर्थियों की सूची यहाँ से करें डाउनलोड

By: Deovrat Singh

Published On:
Sep, 12 2018 06:33 PM IST

  • RPSC RAS RTS Pre exam Result 2018

RPSC RAS/RTS Pre-exam Result जल्द ही जारी किए जाएंगे उसके लिए RPSC RAS/RTS main exam 2018 के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट - rpsc.rajasthan.gov.in पर टाईम टेबल जारी कर दिया है, जिसके अनुसार, राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवाओं के लिए RAS/RTS संयुक्त प्रतिस्पर्धी परीक्षा 23 और 24 दिसंबर 2018 को आयोजित की जाएगी।

मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र अभ्यर्थियों की सूची आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर अपलोड की जाएगी।

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान प्रशासनिक सेवाओं और राजस्थान अधीनस्थ सेवा (आरटीएस) के प्रारंभिक संयुक्त प्रतिस्पर्धी परीक्षा के परिणाम इस हफ्ते जारी किए जाने की उम्मीद है। सभी अभ्यर्थी जो प्री परीक्षा में उपस्थित हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट - rpsc.rajasthan.gov.in पर परिणामों की जांच कर सकेंगे। प्रारंभिक परीक्षा की उत्तर कुंजी 9 अगस्त को जारी की गई थी।

980 पदों की भर्ती के लिए राज्य भर में 5 अगस्त को 1,454 परीक्षा केंद्रों पर RAS/RTS Pre. Exam आयोजित की गई थी। अभ्यर्थियों को प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा सहित साक्षात्कार जैसे तीनों चरणों से गुजरना होगा। सबसे अंत में अंतिम वरीयता सूची जारी की जाएगी। अंतिम वरीयता में योग्यतानुसार विभाग मिलेंगे। मुख्य परीक्षा की तिथि जारी होने के साथ ही यह तय हो गया की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जल्द ही आने वाला है।

RPSC RAS RTS Result Pre-exam 2018 जारी होने के बाद, आरपीएससी आरएएस प्री परीक्षा 2018 में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को आरपीएससी आरएएस मेन परीक्षा, 2018 के लिए उपस्थित होना होगा। अभ्यर्थियों को राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in - पर नई अपडेट देखते रहना चाहिए। परिणामों की घोषणा के संबंध में नोटिफिकेशन जारी होगा।RAS, RTS Pre-exam result जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध होंगे। देखा जाए तो इसबार पिछली बार की परीक्षा की तुलना में RPSC RAS/RTS Pre-exam Cutoff कुछ अंक ज्यादा हो सकती है। इसबार प्रश्न पत्र को देखते हुए और प्रतियोगी परीक्षार्थियों की बढ़ती संख्या और तैयारी का स्तर कुछ अंतर् तो रखेगा।

Published On:
Sep, 12 2018 06:33 PM IST