RPSC RAS Result 2018 : जानिए कब जारी हो रहा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम

By: Deovrat Singh

Published On:
Sep, 26 2018 01:51 PM IST

  • RPSC RAS/RTS Pre-exam Result 2018

RPSC RAS Result 2018 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (मुख्य) की Scheme भी जारी कर दी गई है। मुख्य परीक्षा Scheme आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। आयोग द्वारा आरएएस प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम अक्टूबर माह के प्रथम या द्वितीय सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा की तैयारी को लेकर असमंजस की स्थिति में है क्योंकि आयोग द्वारा मुख्य परीक्षा की तिथि भी जारी कर दी गई है। मुख्य परीक्षा के लिए समय की कमी के चलते अपनी तैयारी को लेकर प्रारंभिक परीक्षा का बहुत इंतजार किया जा रहा है। आयोग द्वारा परिणाम जारी करने को लेकरअभी तक कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है।

Click Here For More Details


RAS, RTS Pre-exam result अगले सप्ताह में जारी किए जा सकते है क्योंकि मुख्य परीक्षा 2018 के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट - rpsc.rajasthan.gov.in पर टाईम टेबल जारी कर दिया है, जिसके अनुसार, राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवाओं के लिए मुख्य परीक्षा RAS/RTS संयुक्त प्रतिस्पर्धी परीक्षा 2018 इस वर्ष 23 और 24 दिसंबर को आयोजित की जाएगी।

 

राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 के माध्यम से राज्य के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में 980 रिक्तियों को भरना है। आयोग ने पिछले महीने 5 अगस्त 2018 को राजस्थान राज्य में 1,454 केंद्रों पर आरपीएससी आरएएस / आरटीएस प्री एग्जाम 2018 आयोजित की थी। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में अर्हता प्राप्त कर ली होगी वे अब मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होने के पात्र होंगे।

आरपीएससी के अनुसार आरएएस / आरटीएस मुख्य परीक्षा 2018 के लिए विस्तृत कार्यक्रम जारी करेगा। इस बीच पात्र उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया से सम्बंधित जानकारी से अपडेट रहने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए।


RAS, RTS Pre-exam Result जारी होने के बाद, आरपीएससी आरएएस प्री परीक्षा 2018 में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को आरपीएससी आरएएस मेन परीक्षा, 2018 के लिए उपस्थित होना होगा। अभ्यर्थियों को राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in - पर नई अपडेट देखते रहना चाहिए। परिणामों की घोषणा के संबंध में नोटिफिकेशन जारी होगा।RAS, RTS Pre-exam result जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध होंगे। देखा जाए तो इसबार पिछली बार की परीक्षा की तुलना में RPSC RAS/RTS Pre-exam Cutoff कुछ अंक ज्यादा हो सकती है। इसबार प्रश्न पत्र को देखते हुए और प्रतियोगी परीक्षार्थियों की बढ़ती संख्या और तैयारी का स्तर कुछ अंतर् तो रखेगा।

Published On:
Sep, 26 2018 01:51 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।