scriptराजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 4 भर्ती परीक्षाओं का परिणाम जारी | Raj Staff Selection Board : Result of 4 recruitment exam declared | Patrika News

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 4 भर्ती परीक्षाओं का परिणाम जारी

locationजयपुरPublished: Jul 23, 2019 09:08:21 am

Recruitment exam result : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) ने सोमवार को चार भर्ती परीक्षाओं (Recruitment Exams) के परिणाम (Results) जारी किए। हजारों बेरोजगार अभ्यर्थी लम्बे समय से परिणाम का इंतजार कर रहे थे। बोर्ड ने पर्यवेक्षक (महिला) (आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कोटा) सीधी भर्ती परीक्षा, कृषि पर्यवेक्षक सीधी भर्ती परीक्षा, प्रयोगशाला सहायक सीधी भर्ती और सुपरवाइजर (महिला अधिकारिता) सीधी भर्ती के परिणाम जारी किए।

seoni

Recruitment exam result

Recruitment exam result : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) ने सोमवार को चार भर्ती परीक्षाओं (Recruitment Exams) के परिणाम (Results) जारी किए। हजारों बेरोजगार अभ्यर्थी लम्बे समय से परिणाम का इंतजार कर रहे थे। बोर्ड ने पर्यवेक्षक (महिला) (आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कोटा) सीधी भर्ती परीक्षा, कृषि पर्यवेक्षक सीधी भर्ती परीक्षा, प्रयोगशाला सहायक सीधी भर्ती और सुपरवाइजर (महिला अधिकारिता) सीधी भर्ती के परिणाम जारी किए। बोर्ड अध्यक्ष बी.एल. जाटावत ने बताया कि संबंधित भर्ती में पदों की तुलना में डेढ़ गुना अभ्यर्थियों की लिस्ट निकाली गई है।

इनके दस्तावेज सत्यापन किए जाएंगे। चार भर्तियों के परिणाम के साथ ही तीन भर्तियों के बचे हुए परिणाम भी जारी किए गए। 1302 पदों के लिए हुई सूचना सहायक भर्ती परीक्षा 2018 में एमबीसी आरक्षण के बाद बढ़े पदों पर रिजल्ट जारी किया गया। वहीं छात्रावास अधीक्षक ग्रेड द्वितीय (Hostel Superitendent Grade II) और संगणक भर्ती परीक्षा (Computer recruitment examination) में भी अनुपस्थित रहने से खाली रहे पदों पर चयनितों की सूची जारी की गई।

चिकित्सा शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए विधेयक पेश

मेडिकल शिक्षा (Medical Education) व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए सोमवार को लोकसभा (Lok Sabha) में एक विधेयक पेश किया गया। विधेयक सार्वभौमिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए पूरे देश में पर्याप्त व उच्च गुणवत्ता वाले चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की बात को उजागर करता है। इसके साथ ही गुणवत्तापूर्ण सस्ती चिकित्सा शिक्षा की पहुंच में सुधार करना भी विधेयक में शामिल है।

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने नेशनल मेडिकल कमीशन बिल 2019 (National Medical Commission Bill 2019) को पेश किया, ताकि समाज को एक चिकित्सा शिक्षा तंत्र मिल सके, जो समुदाय की स्वास्थ्य योजनाओं को प्रोत्साहित करे और सभी नागरिकों के लिए चिकित्सा की सेवाएं सुलभता के साथ मिल सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो