scriptRRB Group D Answer Key 2018 जारी, ऐसे करें चेक | Answer Keys for RRB Group D exam released, steps to download | Patrika News

RRB Group D Answer Key 2018 जारी, ऐसे करें चेक

locationजयपुरPublished: Jan 13, 2019 03:37:38 pm

Railway Recruitment Board (RRB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर group D exam की answer key जारी कर दी है। ग्रुप डी पदों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा सितंबर-दिसंबर 2018 में आयोजित की गई थी।

RRB Group D answer key

Railway Recruitment Board

Railway Recruitment Board (RRB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर group D exam की answer key जारी कर दी है। ग्रुप डी पदों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा सितंबर-दिसंबर 2018 में आयोजित की गई थी। सबसे पहले answer key rrb Bhopal ने जारी की। उसके बाद RRB Kolkata ने answer key जारी की। जो उम्मीदवार ग्रुप डी पदों के लिए आयोजित परीक्षा में शामिल हुए थे, वे संबंधित क्रक्रक्चह्य की वेबसाइट पर अपने रिजल्ट देख सकते हैं। परिणाम जारी होने के उम्मीदवारों को किसी उत्तर पर आपत्ति है तो वे सात दिनों के अंदर अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं।

RRB Group D answer key : ऐसे करें चेक
-अपने क्षेत्र के आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करें

-होमपेज पर फ्लेश हो रहे ‘RRB Group D answer key’ लिंक पर क्लिक करें

-लिंक पर क्लिक करने के बाद एक पीडीएफ फाइल खुलेगी जिसमें सभी प्रश्न पत्रों के सवाल और जवाब दिए होंगे। उसे डाउनलोड कर लें।

-परीक्षा (A,B, C, D) में आपके द्वारा दिए गए उत्तरों की जांच करें

RRB Group D Answer Key : ऐसे दर्ज करवाएं आपत्ति
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि किसी भी उत्तर के प्रति आपत्ति दर्ज करवाने से पहले वे उसकों अच्छे से जांच लें। आपत्ति दर्ज करवाने के लिए उम्मीदवारों को लॉग इन करना होगा और ‘raise objection’ लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर आपत्ति दर्ज कर सबमिट करें। हालांकि, आपत्ति दर्ज करवाने के लिए उम्मीदवारों को शुल्क अदा करना होगा। आपत्ति सही पाए जाने पर ही शुल्क रिफंड किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो