scriptमहिलाओं ने मतदान जागरूकता की जगाई अलख | Women raised the flame of voting awareness for Lokshabha election 2024 | Patrika News
धर्म

महिलाओं ने मतदान जागरूकता की जगाई अलख

श्यामलता शर्मा ने बताया कि सभी महिलाओं ने विधिवत पूजा करते हुए महिलाओं के साथ माता गोरा एवं शिव जी के लिए मंगल गीत गाए। इस पारंपरिक पर्व की महत्ता को आज की युवा पीढ़ी के सामने रखा। पूर्वा शर्मा ने बताया कि सभी को गणगौर माता की कहानी सुनाई। साथ ही अधिकाधिक मतदान के लिए जागरूक किया।

Apr 13, 2024 / 07:56 pm

Shipra Gupta

ri.png

रंग रसिया सांस्कृतिक मंडल की ओर से सीकररोड स्थित एक रिसोर्ट में मतदान जागरूकता, गणगौर उत्सव और फागोत्सव कार्यक्रम हुआ। विशेषकर राजस्थानी लोकगीत संस्कृति की प्रस्तुति खास रही। मतदान करने के लिए शेखावाटी भाषा में वोट देने ओर दिलवाने की शपथ दिलवाई गई तेज कुमार जांगिड़ बिसाऊ, अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा राजस्थान की महिला अध्यक्ष नीलू शर्मा ने बताया कि ढप, चंग, गीत के लिए शेखावाटी क्षेत्र के कलाकारों ने अपनी कला की छटां बिखेरी। अधिक से अधिक मतदान के लिए जगह—जगह पोस्टर लगाए गए।

इधर मां भगवती मानव कल्याण संस्थान की महिलाओं ने वैशालीनगर, सिरसी रोड पर गणगौर माता, ईसर जी की पूजा की गीत गाए। संस्थापिका डॉ.श्वेता शर्मा ने बताया कि यह पर्व सुहागिनों का एक महत्वपूर्ण पर्व है। श्यामलता शर्मा ने बताया कि सभी महिलाओं ने विधिवत पूजा करते हुए महिलाओं के साथ माता गोरा एवं शिव जी के लिए मंगल गीत गाए। इस पारंपरिक पर्व की महत्ता को आज की युवा पीढ़ी के सामने रखा। पूर्वा शर्मा ने बताया कि सभी को गणगौर माता की कहानी सुनाई। साथ ही अधिकाधिक मतदान के लिए जागरूक किया।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Religion News / महिलाओं ने मतदान जागरूकता की जगाई अलख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो