scriptबनना चाहते हैं धनवान तो भूलकर भी न करें इस तरह की गलती | tips for how to bacame rich | Patrika News

बनना चाहते हैं धनवान तो भूलकर भी न करें इस तरह की गलती

locationभोपालPublished: Jun 08, 2019 02:23:45 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

बनना चाहते हैं धनवान तो भूलकर भी न करें इस तरह की गलती

how to bacame rich

बनना चाहते हैं धनवान तो भूलकर भी न करें इस तरह की गलती

हर इंसान की इच्छा धनवान बनने की होती है लेकिन वह जिंदगी कुछ ऐसी गलती कर देता है, जिस कारण उसका सपना पूरा नहीं हो पाता है। आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिसे न करके आप अपने सपने को पूरे कर सकते हैं।
हिन्दू धर्मग्रंथ रामचरितमानस में कहा गया है कि महिलाओं का सम्मान हमेशा करना चाहिए। रामचरितमानस में लिखा गया है कि जो लोग महिलाओं का अपमान करते हैं उनका भविष्य ठीक नहीं रहता है। उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी भी महिला को बुरी नजर से देखन पर वह मनुष्य महापाप के भागीदार बन जाते हैं। ऐसे लोगों से भगवान नाराज रहते हैं और उन्हें इसकी पूरी जिंदगी भुगतनी पड़ती है।
ये भी पढ़ें- इन चीजों का दान कभी न करें, नहीं तो हो जाएंगे बर्बाद

शास्त्रों में बताया गया है कि जो लोग दूसरी की पत्नी को बुरी नजर से देखते हैं, उन्हें महापापी माना जाता है। वैसे लोग कभी भी धनवान नहीं हो सकते हैं। उन्हें जीवन में कभी भी किसी प्रकार का सुख, समृद्धि नहीं मिल पाती है। ऐसे में सभी को हर तरह की महिलाओं का सम्मान करना चाहिए। खासकर विधवा स्त्री की इज्जत हर हाल में करना चाहिए। माना जाता है कि ऐसी स्त्री पर भगवान की विशेष कृपा रहती है।
ये भी पढ़ें- गुरुवायूर मंदिर : दक्षिण के द्वारका में पीएम मोदी, यहां सिर्फ हिन्दू धर्म के लोगों को ही जाने की है इजाजत

इसके अलावे घर में आने वाली पुत्रवधु का सम्मान पत्नी से भी बढ़कर करना चाहिए। धर्मग्रंथों के अनुसार, जो व्यक्ति अपनी पुत्रवधु को नुकसान पहुंचाता है, उसे महापापी माना जाता है और समय आने पर उसे बहुत बड़ी हानि होती है। माना जाता है कि जो लोग महिलाओं का सम्मान करते हैं उससे माता लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं और उनके घर में वास करती हैं। कहा जाता है कि माता लक्ष्मी वास करती हैं, वहां धान्य की कभी कमी नहीं रहती है।

ट्रेंडिंग वीडियो