scriptसूर्य ग्रह : नौकरी दिलाने में होती है अहम भूमिका, ऐसे करें सूर्य ग्रह को मजबूत | how to strong surya grah in kundli | Patrika News

सूर्य ग्रह : नौकरी दिलाने में होती है अहम भूमिका, ऐसे करें सूर्य ग्रह को मजबूत

locationभोपालPublished: Jun 23, 2019 12:19:12 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

सूर्य ग्रह ( surya grah ) सभी नौ ग्रहों के राजा हैं
सरकारी नौकरी ( job ) दिलाने में सूर्य ग्रह की अहम भूमिका

surya grah

सूर्य ग्रह : नौकरी दिलाने में होती है अहम भूमिका, ऐसे करें सूर्य ग्रह को मजबूत

ज्योतिष शास्त्र ( jyotish shastra ) के अनुसार, सूर्य ग्रह ( surya grah ) सभी नौ ग्रहों के राजा हैं। माना जाता है कि जिनकी कुंडली ( kundli ) में इनका शुभ प्रभाव होता है, उनके जीवन में कभी भी नौकरी से संबंधित समस्या नहीं आती है। कहा जाता है कि सरकारी नौकरी ( job ) दिलाने में सूर्य ग्रह की अहम भूमिका होती है। आज हम आपको बताएंगे कि अगर कुंडली में सूर्य ग्रह ( surya grah ) कमजोर है तो उसे कैसे मजबूत बनाया जाए। तो आइये जानते हैं सूर्य ( sun ) को मजबूत करने के उपाय….
सूर्य ग्रह को मजबूत करने के लिए सूर्य मंत्र ऊँ हृां हृीं स: सूर्याय नम: का जप करें। इस मंत्र का जाप 108 बार करना चाहिए। अगर आप 108 बार जाप करने में सक्षम नहीं है तो कम से कम 11 या 21 बार जरूर करें। इसके अलावा सूर्योदय के समय ऊँ सूर्याय नम: मंत्र का जाप कर सूर्य ग्रह को मजबूत कर सकते हैं।
ये भी पढ़ें- Ardra 2019 : बारिश के लिए बदरा तैयार, आर्द्रा नक्षत्र में न करें ये काम

अगर कुंडली में सूर्य का अशुभ प्रभाव दे रहा है तो पानी में गुड़ और तांबे का सिक्का मिलाकर अपने सिर से सात बार घुमाकर किसी नदी में बहा दें। ऐसा करने से सूर्य ग्रह का अशुभ प्रभाव कम हो जाता है।
ये भी पढ़ें- वर्षा का वाहन हाथी, पंचक काल में खूब बरसेंगे बदरा

इसके अलावा रविवार को भगवान सूर्य का व्रत रखे। माना जाता है कि रविवार को सूर्य व्रत रखने से सूर्य ग्रह मजबूत होता है। साथ ही रविवार को मंदिर में गेहूं दान करने से भी सूर्य ग्रह मजबूत होता है। इसके अलावे तांबे में माणिक्य रत्न बनवाकर धारण करना चाहिए। इस रत्न को धारण करने से सूर्य ग्रह मजबूत होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो