script

सफलता पाने के लिए ऐसे लोग खुल कर अपनाते हैं साम, दाम, दंड, भेद की नीति

locationभोपालPublished: Jun 23, 2019 12:14:17 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

आर्द्रा नक्षत्र ( ardra nakshatra ) में जन्म लेने वाले सफलता पाने के के लिए खुल कर साम, दाम, दंड, भेद की नीति अपनाते हैं

ardra nakshatra

सफलता पाने के लिए ऐसे लोग खुल कर अपनाते हैं साम, दाम, दंड, भेद की नीति

शनिवार ( Saturday ) को ही सूर्य ( sun ) आर्द्रा नक्षत्र ( ardra nakshatra ) में प्रवेश कर गया है। अगर नक्षत्रों के क्रम में देखा जाए तो आर्द्रा नक्षत्र ( Ardra 2019 ) का क्रम छठा है। इस नक्षत्र का स्वामी राहु है और मिथुन राशि के अंतर्गत आने के कारण इस नक्षत्र पर बुध का भी प्रभाव रहता है। माना जाता है कि जिन लोगों का जन्म इस नक्षत्र में होता है है, वे बहुत चतुर-चालाक होते हैं।
ये भी पढ़ें- Ardra 2019 : बारिश के लिए बदरा तैयार, आर्द्रा नक्षत्र में न करें ये काम

माना जाता है कि इस नक्षत्र में जन्मे लोग राजनीति के क्षेत्र में काफी सफल होते हैं। कहा जाता है कि ऐसे लोगों की बुद्धि कुटनीति और राजनीति विषयों में खूब चलती है। इन नक्षत्र में जन्मे लोग अपने लक्ष्य को पाने के लिए पूरी ताकत लगा देते हैं। माना तो ये भी जाता है कि ऐसे लोग सफलता पाने के के लिए खुल कर साम, दाम, दंड, भेद की नीति अपनाते हैं।
ये भी पढ़ें- वर्षा का वाहन हाथी, पंचक काल में खूब बरसेंगे बदरा

माना जाता है कि इस नक्षत्र में जन्म लेने वाले लोगों का मस्तिष्क हमेशा क्रियाशील रहता है। कहा जाता है कि इनकी कामयाबी में बोलने की कला प्रमुख होता है। ऐसे लोग 32 से 42 साल की उम्र में खूब तरक्की करते हैं। माना जाता है कि इसस उम्र में धन लाभ के भी मौके मिलते हैं।
ये भी पढ़ें- सावधान! 27 जून तक फूंक-फूंक कर रखें कदम, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

माना जाता है कि इस नक्षत्र में जन्में लोग हंसी-मजाक को काफी पसंद करते हैं। ऐसे लोग समस्याओं का सामना धैर्य पूर्वक करते है और ये जिज्ञासु प्रवृत्ति के होते हैं। कहा जाता है कि ऐसे लोग व्यवसाय और लेखन के क्षेत्र में सफल होते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो