scriptVyapar Badhane Ke Jyotish Upay: बिजनेस में हो रहा है घाटा तो एक बार करें ये उपाय | Vyapar Badhane Ke Jyotish Upay Vyapar ke totke astro tips for business If facing continuous loss in business then try these remedy feng shui | Patrika News
धर्म और अध्यात्म

Vyapar Badhane Ke Jyotish Upay: बिजनेस में हो रहा है घाटा तो एक बार करें ये उपाय

Vyapar Badhane Ke Jyotish Upay: नवग्रहों का जीवन पर गहरा असर पड़ता है। कुंडली में इनकी स्थितियां करियर, व्यवसाय और जीवन दोनों को प्रभावित करती हैं। इन्हीं के कारण बिजनेस में कभी लाभ तो कभी नुकसान होता है। यदि लाख कोशिशों के बाद भी व्यापार में लाभ नहीं हो रहा है तो कुछ आसान ज्योतिषीय उपाय आपके व्यापार की बाधाएं दूर कर सकते हैं। साथ ही इन उपायों का पालन करने से आप बिजनेस में अधिक लाभ कमाने लगेंगे। आइये जानते हैं वो आसान उपाय

Apr 26, 2024 / 10:08 pm

Pravin Pandey

Vyapar Badhane Ke Jyotish Upay

व्यापार बढ़ाने के ज्योतिष उपाय

इन मंत्रों का करें जाप

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यावसायिक सफलता के लिए विशेष मंत्रों का जाप कर आप सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित कर सकते हैं और व्यापार की बाधा दूर कर सकते हैं। इसके लिए व्यापारी को ओम श्री गणेशाय नमः या ओम नमः शिवाय मंत्र का प्रतिदिन जाप करना चाहिए। इससे गणेशजी, भगवान शंकर और बुध ग्रह के आशीर्वाद से व्यापार में तरक्की होती है।

भगवान कुबेर या लक्ष्मीजी की करें पूजा

व्यवसाय में उन्नति के लिए आपको देवी लक्ष्मी या भगवान कुबेर की पूजा करनी चाहिए। इससे आर्थिक लाभ मिलता है। साथ ही भगवान कुबेर के आशीर्वाद से व्यापार में तरक्की मिलती है। मान्यता है कि अगर आप भगवान कुबेर की पूजा करते हैं तो आपके जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी नहीं आती। पूजा करते समय दीपक या अगरबत्ती जरूर जलाएं, इससे सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा मिलता है।

ये रत्न होते हैं कारगर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की ऊर्जा का उपयोग कर व्यक्ति अपने जीवन में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ा सकता है। इसके लिए रत्न सबसे उपयोगी हैं। इनकी मदद से ग्रहों के नकारात्मक प्रभावों को बेअसर कर व्यावसायिक संभावनाओं को बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए जन्म कुंडली के आधार पर विशेष रत्न पहनना चाहिए। उदाहरण के लिए नेतृत्व संबंधी गुणों के विकास के लिए ज्योतिषी से समझकर रूबी पहना जा सकता है तो संचार कौशल बढ़ाने के लिए पन्ना पहना जा सकता है। ये रत्न आपके जीवन में नए अवसर बढ़ाएंगे।

गुरुवार का उपवास

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के शुभ फल और ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए व्यापारियों को व्यवसाय से जुड़े ग्रहों और देवताओं का हफ्ते में एक दिन उपवास रखना चाहिए। इससे अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। उदाहरण के लिए गुरुवार को उपवास करने से व्यापार में समृद्धि आती है। क्योंकि यह भगवान विष्णु से जुड़ा हुआ है।

काम के स्थान पर रखें ये चीजें

जहां आप कार्य करते हैं वहां सकारात्मक और सामंजस्यपूर्ण माहौल बनाए रखना जरूरी होता है। यह व्यवसाय की सफलता पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप अपने कार्यस्थल में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको फेंगशुई सिद्धांतों का उपयोग करना चाहिए। लाफिंग बुद्धा या मनी प्लांट जैसे भाग्यशाली चीजें अपने काम के स्थान पर रख सकते हैं। इन्हें रखने से सकारात्मक ऊर्जा आकर्षित हो सकती हैं और ग्राहकों के लिए एक अच्छा माहौल बन सकता है।

जरूरतमंदों को दान करें

किसी जरूरतमंद को दान देना और उन्हें भोजन कराना पुण्य का काम माना जाता है। इसके लिए आप भंडारे का आयोजन या धार्मिक संगठनों को अपने मुनाफे का एक हिस्सा दान कर सकते हैं। इससे आपको बिजनेस में अच्छा लाभ मिलेगा।

Home / Astrology and Spirituality / Religion and Spirituality / Vyapar Badhane Ke Jyotish Upay: बिजनेस में हो रहा है घाटा तो एक बार करें ये उपाय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो