scriptबेटर लाइफ के लिए “आर्ट ऑफ भविष्यम्”, सभी समस्याएं होंगी हल | Art of the Future For Better Life | Patrika News

बेटर लाइफ के लिए “आर्ट ऑफ भविष्यम्”, सभी समस्याएं होंगी हल

Published: Apr 02, 2015 04:30:00 pm

आशीष ने 25 से ज्यादा ऐसे मंत्र तैयार किए, जो हमारी रोजमर्रा की समस्याओं के लिए रामबाण साबित हो सकते हैं

आमतौर पर जब हम परेशानी में होते हैं या कुछ अच्छा करना चाहते हैं तो भगवान को याद करते हैं। वहीं शारीरिक परेशानी में डॉक्टर और मानसिक परेशानी में एस्ट्रोलॉजर को ढूंढते हैं, लेकिन ये दोनों ही कॉम्बिनेशन एक ही व्यक्ति में मिल जाए तो इसे आप क्या कहेंगे। जी हां, ये है ‘आर्ट ऑफ भविष्यम‘। इसे तैयार किया है पेशे से सीए आशीष पाटनी ने।

रायपुर निवासी आशीष ने इंदौर विजिट के दौरान पत्रिका से विशेष बातचीत में इस आर्ट को शेयर किया। उन्होंने बताया वेदों के अनुसार मंत्र एक ध्वनि ऊर्जा है, जो कभी नष्ट नहीं होती। मंत्रों के रूप में इन ध्वनियों से उपचार में मदद मिलती है। बस इन्हीं मंत्रों की मदद से वे लोगों के उपचार में सहायता करते हैं। उन्हें कौन सा मंत्र कब व कैसे इस्तेमाल करना है ताकि भविष्य बेहतर हो, इसके लिए वे ज्योतिष का सहारा भी लेते हैं।

12 वर्ष की रिसर्च

आशीष मंत्रों पर 12 साल से रिसर्च कर रहे हैं। इंदौर में जल्द ही देश के पहले ऐसे कॉलेज की नींव भी रखने वाले हैं, जिसमें उनकी रिसर्च पर आधारित वैदिक, आयुर्वेदिक और एस्ट्रोलॉजी पर आधारित 12 कोर्स संचालित होंगे। पत्रिका से एक खास बातचीत में उन्होंने बताया आर्ट ऑफ भविष्यम विज्ञान पर आधारित ऐसी कला है, जिससे लोग अपने फ्यूचर को बहुत छोटी सी सावधानियों से खूबसूरत बना सकते हैं। इसे जानने वालों को किसी ज्योतिष के पास जाने की जरूरत नहीं, वे खुद अपने ग्रह नक्षत्रों को पढऩा सीख जाएंगे।

खुद के पास समाधान

आशीष बताते हैं हर व्यक्ति के पास उसकी समस्याओं के समाधान होते हैं। सिर्फ प्रकृति के उन इशारों को समझने की क्षमता विकसित करनी है। आशीष ने बताया कि 2002 में उनकी मां गंभीर बीमारी का शिकार हुईं व कई जगह इलाज करवाने पर भी फायदा नहीं हुआ। इस दौरान उन्हें मंत्रों से उपचार की जानकारी मिली। उन्होंने इस पर काम शुरू किया और 25 से ज्यादा ऐसे मंत्र तैयार किए, जो हमारी समस्याओं के लिए रामबाण साबित हो सकते हैं।

देते हैं ऑनलाइन ट्रेनिंग

आशीष आर्ट ऑफ भविष्यम को युवाओं से जोड़ रहे हैं। वे चाहते हैं कि देश की प्राचीन कला को युवा आगे बढ़ाएं। फिलहाल उन्होंने ऑनलाइन ट्रेनिंग शुरू की है। जल्द ही इंदौर में कॉलेज भी शुरू करेंगे।

यहां कर सकते हैं संपर्क

www.vediccollege.in

head@vediccollge.in

whats app no. – 9039610001


इन समस्याओं में मिलती है मदद

> डिप्रेशन
> पढ़ाई में मन न लगना
> निगेटिविटी बढऩा
> ब्लड प्रेशर
> शुगर इम्बैलेंस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो