scriptमंडी में लहसुन की बंपर आवक के बीच तीन दिन का अवकाश | Three days holiday amid bumper arrival of garlic in the market | Patrika News
रतलाम

मंडी में लहसुन की बंपर आवक के बीच तीन दिन का अवकाश

8 से 10 मार्च तक रहेगा अवकाश, 42 हजार से अधिक हुई आवक

रतलामMar 06, 2024 / 12:11 am

Mukesh Mahavar

मंडी में लहसुन की बंपर आवक के बीच तीन दिन का अवकाश

मंडी में लहसुन की बंपर आवक के बीच तीन दिन का अवकाश

मंदसौर. शहर की कृषि उपज मंडी में सीजन के इस दौर में बंपर आवक हो रही है। मंगलवार को मंडी में सीजन की रिकॉर्ड 42 हजार से अधिक आवक हुई। मंडी प्रांगण आवक के चलते लहसुन व गेहूं से पटा हुआ नजर आ रहा है। किसानों को कई दिनों तक उपज की नीलामी के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसे में तीन दिनों का एक साथ अवकाश है।

8 से 10 मार्च तक अवकाश के कारण मंडी बंद रहेगी तो फिर से अव्यवस्था होगी। 11 मार्च को मंडी खुलने के साथ बंपर आवक के कारण मंडी के अंदर से लेकर बाहर तक भीड़ बढऩे के कारण किसानों से लेकर अन्य लोगों को परेशान होना पड़ेगा। वर्तमान में लहसुन की आवक अधिक हो रही है तो वहीं रबी सीजन में गेहूं की कटाई शुरु होने के साथ गेहूं की आवक भी अधिक होने लगी है। मंगलवार को भी 42 हजार की आवक में 26 हजार लहसुन तो 9 हजार गेहूं की हुई बाकी अन्य जिसों की आवक हुई।
तीन दिनों का अवकाश
कृषि उपज मंडी में अवकाश के कारण ही व्यवस्था बेपटरी होती है। पहले से ही अत्यधिक आवक के कारण किसानों को कई दिनों का इंतजार करना पड़ रहा है और अब फिर तीन दिन का अवकाश आ गया। 8 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व, 9 मार्च को माह का दूसरा शनिवार व 10 मार्च को रविवार के कारण नीलामी कार्य मंडी प्रांगण में नहीं होगा। ऐसे में कल के बाद मंडी सीधे 11 मार्च को खुलेगी तो फिर से अत्यधिक आवक और लंबी कतारों के बीच मंडी की व्यवस्था बेपरटी होगी।

42 हजार से अधिक हुई आवक
शहर की कृषि उपज मंडी में 42 हजार से अधिक की आवक मंगलवार को हुई। जो सीजन के दौर में अब तक की सबसे अधिक आवक है। इसके अलावा भी बाहर कई किसान वाहन लिए अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए। मंडी में लहसुन 26 हजार, गेहूं 9 हजार, सरसों 1302, सोयाबीन 2500 सहित 42 हजार 529 की आवक हुई। वहीं बाहर भी 100 से अधिक वाहन में किसान उपज लेकर कतारों में खड़े हुए नजर आए। वहीं मंडी में तीन दिनों का अवकाश आने के कारण किसानों के सामने समस्या खड़ी हो गई है।

Hindi News/ Ratlam / मंडी में लहसुन की बंपर आवक के बीच तीन दिन का अवकाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो