एमपी का यह सरपंच देशी पिस्तौल के साथ धराया

By: kamal jadhav

Updated On: 25 Aug 2019, 09:08:22 PM IST

  • एमपी का यह सरपंच देशी पिस्तौल के साथ धराया

रतलाम। मंदसौर जिले के दलौदा के नजदीक लसुडिय़ा इला के सरपंच कैलाशचंद्र पिता कमल मालवीय को सरवन पुलिस ने कार से 7.65 एमएम की चार देशी पिस्तौल और पांच मैग्जिन सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक धार जिले के बारिया गांव थाना गंधवानी से इन्हें लेकर बांसवाड़ा में किसी को डिलीवरी करने अपनी कार से जा रहा था। आरोपी सरपंच पर मंदसौर के साथ ही रतलाम और नीमच जिले के अलावा राजस्थान में हत्या, धोखाधड़ी, अवैध शस्त्र और चोरी के डेढ़ दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज है। खास बात यह है कि आरोपी सरपंच मंदसौर जिले का हिस्ट्रीशीटर भी है। आरोपी को रविवार की शाम को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे २७ अगस्त तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने पुराने नियंत्रण कक्ष में पत्रकार वार्ता में बताया कि सरवन थाने के टीआई ब्रजेश मिश्रा को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक युवक कार से देशी पिस्तौल लेकर बांसवाड़ा डिलीवरी करने जाने वाला है। इस पर पुलिस ने बांसवाड़ा रोड पर नाकेबंदी की। शनिवार को सरवन में बांसवाड़ा मुख्य मार्ग पर नाकाबंदी के दौरान एक कार क्रमांक एमपी 14 सीबी 3646 को रोककर तलाशी ली तो उसमें लसुडिय़ा इला निवासी कैलाशचंद्र पिता कमल मालवीय उम्र 50 साल के कब्जे से चार देशी पिस्तौल लोडेड और एक अतिरिक्त मैग्जिन बरामद पाई गई। सामग्री जब्त करके आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया आरोपी को गिरफ्तार करने में टीआई मिश्रा के साथ ही उपनिरीक्षक जितेंद्र चौहान, आरक्षक तूफान भूरिया, सुरेंद्रसिंह गेहलोत और सैनिक मनोहर बलसोरा का योगदान रहा। पूरी पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक ने १० हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

इन थानों में दर्ज है आरोपी पर अपराध
आरोपी कैलाशचंद्र मालवीय निवासी लसुडिय़ा इला थाना दलौदा जिला मंदसौर के खिलाफ नीमच केंट पुलिस, कोतवाली मंदसौर, वायडी नगर, भावगढ़, गंधवानी धार, रिंगनोद, चित्तौडग़ढ़ के थाने में चोरी के छह, धोखाधड़ी के तीन, अवैध शस्त्र के आठ और हत्या के प्रयास का एक प्रकरण दर्ज है। आरोपी ने देशी पिस्तौल ग्राम बारिया थाना गंधवानी जिला धार के त्रिलोक सिकलीगर से खरीदकर लाना बताया गया है। सरवन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

Updated On:
25 Aug 2019, 09:08:21 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।