मध्यप्रदेश के इन जिलों में 15 अगस्त के लिए ये बड़ा अलर्ट

By: Sachin Trivedi

Updated On: 13 Aug 2019, 06:05:48 PM IST

  • 14 अगस्त की रात से ही सजग रहने के लिए कहा गया

रतलाम. देश की आजादी के दिवस स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) को लेकर एक अलर्ट जारी हुआ है। मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर संभाग के साथ ही करीब 16 जिलों के लिए जारी इस अलर्ट में 14 अगस्त की रात से ही सतर्क होने के लिए कहा गया है। दरअसल, ये सुरक्षा किसी सुरक्षा एजेंसी या सरकार की ओर से नहीं, बल्कि मौसम केन्द्र ने जारी किया है। 15 अगस्त को प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। विशेषकर मध्यप्रदेश के पूर्वी-उत्तरी और पश्चिमी जिलों में कुछ भारी बारिश संभावित है।

अगले 24 घंटे बताए अहम, बदल रहा मौसम
मौसम केन्द्र ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। उत्तर-पश्चिमी मध्यप्रदेश में 13 अगस्त की रात से 15 अगस्त तक बारिश हो सकती है। पश्चिमी मध्यप्रदेश में इंदौर संभाग और रतलाम जिले में भारी बारिश के आसार है। कई जिलों में बारिश की संभावना है, लेकिन ज्यादातर समय आसमान साफ रहने का अनुमान है। बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के कारण भारी बारिश होगी।

फिलहाल आसमान पर छा रहे गरज वाले बादल
मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, बंगाल की खाड़ी के आसपास कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इससे आगामी 24 घंटे के दौरान प्रदेश में बारिश हो सकती है। इनमें उत्तर-पूर्वी जिलों मेंं 15 अगस्त को तेज बारिश की संभावना है। वहीं, इंदौर, उज्जैन संभाग के जिलों व पश्चिमी क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है, 12 अगस्त को जिलों में थोड़ी राहत रहेगी। मौसम विभाग का अनुमान है, 14 व 15 अगस्त को कई जगह बारिश होगी। इस दौरान नदियों में बाढ़ के हालात हो सकते है, इसलिए सर्तकर्ता अलर्ट जारी किया गया है।

Updated On:
13 Aug 2019, 06:02:11 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।