scriptSun Transit 2019 सूर्य के राशि परिवर्तन से बना महासंयोग, इन पांच राशियों का चमकेगा भाग्य | sun transit 2019 will shine these five zodiac signs | Patrika News

Sun Transit 2019 सूर्य के राशि परिवर्तन से बना महासंयोग, इन पांच राशियों का चमकेगा भाग्य

locationरतलामPublished: Apr 05, 2019 06:45:58 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

Sun Transit 2019 सूर्य के राशि परिवर्तन से बना महासंयोग, इन पांच राशियों का चमकेगा भाग्य

sun transit 2019 will shine these five zodiac signs

sun transit 2019 will shine these five zodiac signs

रतलाम। आकाशगंगा में सूर्य आगामी 14 अप्रैल को राशि परिवर्तन करने जा रहे है। इस समय सूर्य मीन राशि में है, व 14 अप्रैल से ये अपनी उच्च राशि मेष में आ जाएंगे। सूर्य के इस राशि परिवर्तन वाले दिन महासंयोग बन रहा है। स महासंयोग से पांच राशि वालों के भाग्य को चमकने से कोई नहीं रोक सकता है। ये बात चैत्र नवरात्रि की एकम को नक्षत्रलोक में पूर्व राज परिवार के ज्योतिषीय सलाहकार अभिषेक जोशी ने कही। वे भक्तों को सूर्य के राशि परिवर्तन से होने वाले असर के बारे में बता रहे थे।
sun transit 2019 will shine these five zodiac signs
ज्योतिषी जोशी ने कहा कि बड़ी बात तो ये है कि सूर्य लंबे समय बाद रविवार के दिन राशि परिवर्तन करने जा रहे है। रविवार सूर्य का ही वार है। इसके अलावा १४ अप्रैल को सूर्य की तरह चमकने वाले कोटी-कोटी हदय में बसने वाले मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की तन्मतिथि भी है। श्रीराम नवमी या महानवमी के दिन सूर्य का राशि परिवर्तन आकाशगंगा में बडे़ महायोग बना रहा है।
sun transit 2019 will shine these five zodiac signs
इस तरह होगा राशि पर असर

मेषराशि को सूर्य जीवन के हर क्षेत्र में सफलता दिलाएगा। लग्न में बैठकर ये सातवे क्षेत्र तुला को नीच की दृष्टि से देखेगा, इसलिए जीवनसाथी से मतभेद होंगे, शेष ये पांचवे भाव सिंह राशि का स्वामी होकर अपनी उच्च राशि में आ रहा है। इससे पत्रकारता, चुनाव, राजनीति से लेकर गुप्त योजना में सफलता दिलाएगा।
वृषभराशि को सूर्य बारहवां रहेगा। ये सूर्य आंख से जुड़े रोग देगा। इसके अलावा कमर से जुड़ी बीमारी भी देगा। सूर्य की राशि सिंह चतुर्थ भाव में रहेगी। माता को कष्ट, भूमि व भवन से नुकसान आदि होगा। बेहतर ये रहेगा की व्यय कम कराएगा।
मिथुनराशि वालों के लिए लग्न से ग्यारहवां सूर्य कार्यबल में वृद्धि, जीत के मार्ग पर ले जाने वाला, सफलता दिलाने वाला, धर्म में आस्था बढ़ाने वाला होगा। सही मायनों में ये राशि परिवर्तन एक माह के लिए जीवन में अनेक प्रकार की सफलता दिलाएगा। इसके लिए स्वयं को प्रयास करने होंगे।
कर्कराशि वालों के लिए दसवां सूर्य हदय की बीमारी, कमर की बीमारी देगा। इसके अलावा गुप्त योजना में सफलता दिलाएगा। इस राशि वालों को एक माह तक अधिक सतर्क रहने की जरुरत है, क्योंकि कर्क राशि जल की है, जबकि सूर्य अग्नि तत्व का है। इसलिए सावधान रहना होगा।
sun transit 2019 will shine these five zodiac signs
सिंहराशि वालों के लिए नवमा सूर्य भाग्य का उदस करने वाला, धर्म की ध्वजा लहराने वाला, भूमि, भवन का लाभ देने वाला साबित होगा। गुस्सा बढेग़ा, इस पर एक माह नियंत्रण रख्खना होगा। पुलिस, कानून, सेना व उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। इसके अलावा चुनाव में भी सफलता दिलाने वाला रहेगा।
कन्याराशि वालों के लिए आठवा सूर्य मेष राशि में गुप्त योजनाओं में लाभ दिलाएगा। इसके अलावा धन का संचय कराएगा। वाणी से लाभ दिलाने के साथ विदेश यात्रा के योग बनाएगा। योजनाओं को गुप्त रखा तो आर्थिक लाभ भी होगा।
तुलाराशि वालों के लिए सूर्य सातवा रहेगा। इस राशि वालों को जीवन में कार्यक्षेत्र में सफलता तो मिलेगी, लेकिन मन में गुस्सा रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें तो लाभ होगा। सर में दर्द की शिकायत रहेगी। जहां तक हो चंद्र को मजबूत करने के लिए पानी का सेवन अधिक करें।
वृश्चिकराशि वालों के लिए छठा सूर्य राज्यपक्ष में लाभ, नौकरी में लाभ, कार्यक्षेत्र में लाभ दिलाएगा। इसके अलावा पिता को भी लाभ या उच्चपद की प्राप्ती कराएगा। वे लोग जिनके पिता पुलिस, राजनीति या सेना में है उनको एक माह बड़ा लाभ होगा।
sun transit 2019 will shine these five zodiac signs
धनुराशि वालों के लिए पांचवां सूर्य आय को कम करने वाला, लेकिन संतान, विद्या्र बुद्धि से फायदा पहुंचाने वाला सबित होगा। इस राशि वालों को ग्यारहवां सूर्य विदेश यात्रा या फिर लंबी दूरी की यात्रा कराकर धन का लाभ देने वाला साबित होगा।
मकरराशि वालों के लिए चौथा सूर्य भवन, भूमि व पिता से लाभ दिलाने वाला साबित होगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य पिता की मदद से शुरू होंगे। मित्र धोखा देंगे, सावधन रहे। हदय में हल्का दर्द हो सकता है, चिकित्सक से सलाह लेकर चले। वाहन का उपयोग सावधानी से करें।
कुंभराशि वालों के लिए तीसरा सूर्य पराक्रम बढ़ाने वाला साबित होगा। धर्म का लाभ होगा। ससुराल या मित्र से धन का लाभ होगा। इसके अलावा नौकरी में प्रमोशन के योग बनेंगे। सूर्य को जल चढ़ाने से धन का लाभ बढेग़ा।
मीनराशि वालों के लिए दूसरा सूर्य धन का व्यय कम करने वाला, वाणी से लाभ दिलाने वाला सबित होगा। इसके अलावा गुप्त योजना में तो सफल करेगा ही इसके साथ-साथ विदेश या दूर से जुडे़ कार्यो में भी लाभ दिलाएगा।
sun transit 2019 will shine these five zodiac signs
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो