script#Ratlam Slot Booking : किसानों को केंद्र पर खरीदी से किया मना | Slot Booking: Farmers forbidden from purchasing at the center | Patrika News
रतलाम

#Ratlam Slot Booking : किसानों को केंद्र पर खरीदी से किया मना

रतलाम। स्लॉट बुकिंग कर किसान जब खरीदी केंद्र पर पहुंचें तो उन्हे उपस्थित सर्वेयर ने खरीदी से मना करते हुए कहा कि आज अवकाश है, कल खरीदी होगी। जिम्मेदार कर्मचारी खरीदी केंद्र पर मौजूद नहीं थे, किसान मायूस होकर पूरे दिन बैठे रहे।

रतलामApr 12, 2024 / 12:02 pm

Gourishankar Jodha

patrika

Wheat Purchase news ratlam

समर्थन मूल्य खरीदी में किसानों के गुरुवार को भी स्लॉट बुकिंग हुए थे। इसलिए कई किसान अपनी उपज लेकर सुबह से खरीदी केंद्रों पर पहुंच गए, लेकिन यहां केंद्र संचालकों ने गेहूं तौलने से यह कहकर मना कर दिया कि आज ईद की छुट्टी है। इस कारण किसानों को मायूस होकर केंद्र पर दोपहर ढाई बजे तक बैठे रहे। करमदी केंद्र पर इस दौरान 10-12 ट्राली किसानों की खड़ी हुई थी।
स्लॉट बुकिंग के बाद आए थे


धतुरिया के किसान भारत जाट व अंतिम पाटीदार ने बताया कि स्लॉट आज का बुकिंग था तो मैं सुबह साढ़े 11 बजे करीब खरीदी केंद्र करमदी पर आ गया था, लेकिन यहां आने पर उपस्थित कर्मचारी और सर्वेयर से पूछा तो इन्होंने मना कर दिया कि आज छुट्टी है नहीं तुलेगा, इसलिए खड़े है। ट्राली यहीं खड़ कर कल आएंगे।
खरीदी केंद्र पर जिम्मेदार कर्मचारी नहीं


करमदी वेयर हाउस खरीदी केंद्र पर मौजूद सर्वेयर अर्जुन मचार ने बताया कि कल की बची हुई तीन ट्रालियों को सुबह से तौल लिया है। खरीदी केंद्र प्रभारी के कहे अनुसार बाकि को मना कर दिया, क्योंकि आज ईद की छुट्टी है। मजदूर भी नहीं है और गोदाम में जगह भी करना है, कांटे दोनों बंद है। सर्वेयर ने जब खरीदी केंद्र प्रभारी जीवन पाटीदार ने बात की तो उन्होंने कहा कि करमदी वेयर हाउस पर काटा चल रहा है हमारा, जो ट्राली आई है सभी तौली जाएगी।
200 गाड़ी की एफसीआई ने फेल


किसानों से समर्थन मूल्य पर खरीदी जिले की 65 केंद्रों पर खरीदी जारी है, अलग-अलग खरीदी केंद्रों से एफसीआई पहुंच रही गाडिय़ों में से अब तक 200 फेल कर दी गई है, जिन्हे दिलीप नगर वेयर हाउस में खाली किया जा रहा है। जिला अधिकारी मप्र वेयरहाउस एवं कार्पोरेशन दिलीप नगर के शुभम भरने ने बताया कि 30 प्रतिशत तक चमक विहीन गेहूं खरीदने की स्वीकृति मिलने के बाद गाडिय़ां पास होने लगी है। अब तक एफसीआई के पास 30 हुई है, जबकि 200 गाडिय़ों को उन्होंने दिलीप नगर वेयर हाउस पहुंचा चुके हैंं। बारिश से रात 9 बजे तक कोई ऐसी सूचना नहीं है कि गेहूं खरीदी केंद्र पर भीगें है, सात केंद्र ऐसे है जो सोसायटियों और मंडी में तौल हो रहा है, वहां भी शेड की पर्याप्त व्यवस्था है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो