रतलाम का ललित बना फिल्म इंडस्ट्री में डायेक्टर

By: vikram ahirwar

Updated On:
24 Apr 2017, 11:09:00 AM IST

  • साल भर पहले पहुंचा था मुंबई, अब बना रहे देशभक्ति से जुड़ी फिल्म

रतलाम। शहर के एक युवा ने महज 22 साल की उम्र में फिल्म इंडस्टी में कदम रख दिया है। कुछ शॉर्ट फिल्में बनाने के बाद उसने मुंबई की राह पकड़ ली है। रतलाम से इंदौर और वहां से मुंबई पहुंचे इस युवा ने देशभक्ति से जुड़ी एक फिल्म में बतौर क्रिएटिव डायरेक्टर काम करना शुरू कर दिया है। हम बात कर रहे है शहर के ग्लोबस कॉलोनी में रहने वाले मीणा ललित की।

ललित वर्तमान में रेड वुड प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म 'हैं तुझे सलाम इंडिया पर काम कर रहे है। इस फिल्म में कलाकर आर्य बब्बर, एजाज खान व स्मिता गोंडकर है। इनके साथ ही ललित खुद भी एक छोटे से रोल में कुछ देर के लिए नजर आएंगे। फिल्म के निर्देशक अविनाश कुमार और निर्माता अरबाज भट्ट है।

सपना एक सफल फिल्म डायरेक्टर बनना

ललित का सपना एक सफल फिल्म डायरेक्टर बनकर अपना, परिवार का व शहर का नाम रोशन करना है, जिसके लिए वह घर छोड़ अब मुंबई में बस चुके है। बतौर क्रिएटिव डायरेक्टर उनकी ये फिल्म इसी वर्ष नवंबर तक पूरी होकर सिनेमा घरों में पहुंच सकती है।बडे स्टार भी आम इंसान हैललित की माने तो टीवी व सिनेमा घर पर जब फिल्में देखते थे, तब उन्हें बडे़ स्टार से मिलना एक सपना लगता था, लेकिन उनसे अब हर दिन मिलना होता है, तब पता चला कि वह भी आम लोगों की तरह ही रहते है।

काम वहीं करो जो अच्छा लगता है

ललित का मानना है कि काम वहीं करो जो अच्छा लगता है और मैं वहीं कर रहा हूं। मुझे इसमें मजा आता है, फिर चाहे काम एक घंटे करना पडे़ या पूरा दिन बस मजा आता है। एेसे पकड़ी मुंबई की राहललित के बचपन के दोस्त इंद्रेश मेहता की माने तो वे दोनों 12 वीं कक्षा तक शहर के निजी स्कूल में पढ़े है। ललित के पिता दौलतराम मीणा रेलवे में लोको पायलेट है।

पूरी हुई काम की तलाश

दसवीं कक्षा के बाद स्कूल में पहली बार मास कम्यूनिकेशन विषय आया था, उस समय ललित ने वह विषय चुना और बारहवीं पढ़कर वर्ष 2012-15 तक इंदौर में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रानिक मीडिया एंड रिसर्च सेंटर का कोर्स किया और फिर वर्ष 2016 में मुंबई की राह पकड़ ली। कुछ समय भटकने के बाद आखिरकार काम की तलाश पूरी हुई और कुछ ही समय की मेहनत के बाद अब बतौर फिल्ममेकर की भूमिका निभाना शुरू कर दी है।

Updated On:
24 Apr 2017, 11:09:00 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।