13 दिन बाद सड़क पर निगम-खाद्य विभाग

By: Chandraprakash Sharma

Published On:
Aug, 13 2019 05:44 PM IST

  • बस स्टैंड पर सड़े-गले फ ल, बासी पोहा नष्ट कराया

रतलाम। जिले में बीते 13 दिनों से ठप पड़ी खाद्य एवं औषधि प्रशासन की खाद्य सामग्री की जांच की कार्रवाई सोमवार को फिर से शुरू हो गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के डीओ अधिकार खत्म होने के बाद से रतलाम में यह कार्रवाई बंद हो गई थी। जबकि पड़ौसी जिले नीमच में कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा था। उसे देख रतलाम के जिला प्रशासन की नींद टूटी और कलेक्टर ने कार्रवाई को लेकर आदेश जारी कर दिए है।
रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस जैसे त्योहार के ठीक पहले कार्रवाई बंद होने से मिलावटखोरों के हौंसले भी बुलंद हो गए थे। सहायक खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरआर सोलंकी ने बताया कि सैलाना बस स्टैंड क्षेत्र में होटल, रेस्टोरेंट, भोजनालय व फल के ठैलों की जांच की गई। इस दौरान लगभग 70 से 80 किलो सड़े-गले केले, अनार, सेवफ ल, पपीता नष्ट कराया गया। करीब15 किलो करीब बने हुए बासी पोहे व करीब 40 लीटर रीयूज तेल नष्ट कराया गया। कार्रवाई के दौरान टीम में विभाग के यशवंत शर्मा, ज्योति बघेल, प्रीति मंडोरिया, किरण चौहान, प्रेमचंद पथरोल, देवेंद्र राजावत आदि शामिल थे।

Published On:
Aug, 13 2019 05:44 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।