scriptइस जिले में बेखौफ बदमाश, थाने के पीछे की दुकान के ताले तोड़ लाखों का ले उड़े माल | ratlam news | Patrika News

इस जिले में बेखौफ बदमाश, थाने के पीछे की दुकान के ताले तोड़ लाखों का ले उड़े माल

locationरतलामPublished: Jul 12, 2019 05:20:29 pm

चार लाख रुपए नकद, सोने में लगा नवरत्न पैंडल, कपड़ों के थान गायब

patrika

इस जिले में बेखौफ बदमाश, थाने के पीछे की दुकान के ताले तोड़ लाखों का ले उड़े माल

रतलाम। माणकचौक पुलिस थाने की ठीक पीछे कपड़ा मार्केट स्थित रुपवर्ष दुकान से बुधवार-गुरुवार दरम्यिानी रात तीन अज्ञात बदमाशों ने दुकान के दो चैलन गेट, दो दरवाजे और ग्रिल तोड़कर अंदर घुस गए। करीब चार लाख नकद कपड़े की थान, चांदी के सिक्के सहित अन्य सामान चुरा ले गए। दुकान मालिक को सुबह पड़ोसी दुकानदार ने उनके यहां किसी तरह की वारदात होने की आशंका से फोन किया। माणकचौक थाने के ठीक पीछे हुई इस वारदात को लेकर व्यापारियों में पुलिस की कार्यशौली और रात्रि गश्त को लेकर जबरदस्त आक्रोश है। तीन बदमाश दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं।
पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार वे बीती रात करीब दस बजे दुकान बंद करके गए थे। दुकान में तीन-चार दिन की बिक्री की रकम गल्ले में ही रखी हुई थी, जो करीब चार लाख रुपए होगी। दुकान मालिक के पुत्र मयूर ने बताया कि बदमाश दुकान में रखी एयर पिस्टल भी ले गए हैं। चोरी गए थान की कीमत करीब डेढ़ से दो लाख रुपए होगी। बदमाश तीसरी मंजिल की छत से चैनल को तोड़कर घुसे। उसके बाद यहां लगी खिड़की की ग्रील को तोड़ी, सीढिय़ों के रास्ते नीचे पहुंचे। दो दरवाजों की ग्रिल तोड़कर अंदर आए और नीचे फिर से ग्राउंड फ्लोर पर दुकान के अंदर आने वाले मार्ग पर लगे चैनल गेट को तोड़कर अंदर तक आए। दुकान के अंदर भी तीन गल्लों पर लगे ताले तोड़कर उसमें रखी नकदी और सोने के नवरत्न ले गए।
चोरी करने के बाद छत पर बीयर पी
बीच बाजार और पुलिस थाने के ठीक पीछे जिस दुकान में बदमाशों ने चोरी की उसकी छत पर बैठकर ही बदमाशों ने बीयर पी। बीयर की बोतल भी छत पर मिली। कपड़े की थान के कपड़े को एयर कंडीशनर के पंखे से अटकाकर उसके सहारे पास की दुकान की छत से नीचे उतरकर थाने की दीवार को फांदते हुए महालक्ष्मी मंदिर तरफ की गली से होते हुए रवाना हो गए। रूपवर्षा के पास की कपड़े की दुकान राज मंदिर की छत से भी बदमाशों ने अंदर आने का प्रयास किया। दरवाजे का नीचला हिस्सा तोड़ दिया था किंतु लोहे का दरवाजा अंदर ले लगा होने से वे अंदर तक नहीं जा सके। राज मंदिर पर पांच साल पहले सात लाख की चोरी हो चुकी है। रूप वर्षा में 2010 में भी चोरी का प्रयास हो चुका है किंतु बदमाशों को पकड़ लिया गया था।
तीसरी मंजिल तक कैसे पहुंचे
बदमाश तीसरी मंजिल तक कैसे पहुंचे यह अभी किसी को समझ नहीं आ रहा है। तीसरी मंजिल की छत से नीचे उतरने के लिए तो कपड़े की थान का उपयोग किया किंतु चढ़े कैसे यह पुलिस भी समझ नहीं पा रही है। किसी अन्य जगह से वे चढ़कर इस दुकान तक पहुंचे।
छत पर लगा एंगल तोड़ा
बदमाशों ने चैनल गेट और ग्रील तोडऩे के लिए तीसरी मंजिल की छत पर लगे एंगल तोड़कर उपयोग किया। एंगल काफी मजबूत था किंतु बदमाशों ने इसे तोड़कर इसी के माध्यम से ग्रील और चैनल गेट को तोडऩे में उपयोग किया।
चोरी गए सामान की कीमत शून्य
रूपवर्षा के मालिक ने भले लाखों रूपए की चोरी का दावा किया हो लेकिन पुलिस की एफआईआर में इसकी कीमत शून्य लिखी गई है। अभी चोरी गए सामान का आंकलन पूरी तरह से नहीं किया गया है। इसके चलते पुलिस ने रकम में आंकलन नहीं लिखने के बजाय उसकी कीमत शून्य रुपए लिखी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो