scriptबारातियों को होटल में नहीं ठहराने पर हंगामा, थाने पहुंचा विवाद लड़की वालों ने लौटाई बारात | ratlam news | Patrika News

बारातियों को होटल में नहीं ठहराने पर हंगामा, थाने पहुंचा विवाद लड़की वालों ने लौटाई बारात

locationरतलामPublished: Feb 18, 2019 05:35:40 pm

रतलाम शहर के शैरानीपुरा जमात खाने पर आई थी बारात, आनंद कॉलोनी में होने वाला था निकाह

patrika

बारातियों को होटल में नहीं ठहराने पर हंगामा, थाने पहुंचा विवाद लड़की वालों ने लौटाई बारात

रतलाम। शहर के आनंद कॉलोनी क्षेत्र में इंदौर से आई एक बारात को रविवार दोपहर लड़की वालों ने बिना निकाह के लौटा दिया। इसके पीछे कारण बारातियों द्वारा उन्हे होटल में नहीं ठहराने की बात को लेकर हंगामा करना रहा। इस दौरान जब लड़की पक्ष के लोगों ने उन्हे समझाना चाहा तो बाराती विवाद पर उतारू हो गए। हंगामा बढऩे पर नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। इस दौरान एक व्यक्ति द्वारा दूल्हे की कटार निकाल ली गई, जो लड़की पक्ष से जुड़े एक व्यक्ति के पेट में लग गई। इसके बाद लड़की पक्ष के लोगों ने बारातियों को भगा दिया।
आनंद कॉलोनी निवासी जिगरी हुसैन की बेटी का निकाह रविवार को इंदौर के आजाद नगर निवासी आदिल शेख से होना था। दोपहर करीब २ बजे बारात आई, जिसे ठहराने के परिवार के लोगों ने शैरानीपुरा जमात खाने में व्यवस्था की थी। बारातियों ने यहां आते ही होटल में नहीं ठहराए जाने की बात को लेकर बखेड़ा खड़ा कर दिया। इस पर जब लड़की पक्ष के लोगों ने उन्हे समझाना चाहा कि उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और वे बारात को होटल में नहीं ठहरा सकते है। ये बात उनके द्वारा पहले ही लड़के पक्ष के लोगों को बता दी थी। उसके बाद भी बारातियों ने यहां आने के कुछ देर बाद बखेड़ा खड़ा कर दिया। जमात खाने से शुरू विवाद कुछ देर में सड़क होते हुए लड़की के घर तक पहुंच गया। नौबत हाथापाई तक पहुंच गई थी। दूल्हे के भाई जफर ने भाई की कटार ली, बीच बचाव कर रहे शैरानीपुरा के अरशद के पेट पर लगी। सूचना पुलिस को मिलने पर स्टेशन रोड थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को दूर किया। पुलिस को देख दूल्हे को उससे जुड़े लोग उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे और प्राथमिक उपचार के बाद उसे वापस लाए और बारातियों को लेकर इंदौर निकल गए। हंगामा शांत होने के बाद पुलिस भी लौट गई।
लेबर इंस्पेक्टर भी लौटा चुकी है इंदौर की बारात
शहर के अलकापुरी में रहने वाली झाबुआ में पदस्थ लेबर इंस्पेक्टर वर्षा सोनावा से शादी करने के लिए इंदौर से बारात लेकर आए सिविल इंजीनियर दूल्हे वल्लभ पंचोली को बैरंग लौटना पड़ा था। 25 जनवरी को इंदौर की हुकूमचंद कॉलोनी निवासी पंचोली सात फेरों से पहले सगाई की रस्म के दौरान दुल्हन के सिर पर चुनरी की बात को लेकर उलझ गए। दुल्हन वर्षा सिर पर बिना चुनरी डाले बैठी थी, इस पर दूल्हे पक्ष के लोग नाराज हो गए तो दुल्हन वर्षा ने शादी से ही इनकार कर दिया था, मामला पुलिस थाने तक पहुंचा लेकिन बात नहीं बनी और पंचोली परिवार को बिना दुल्हन के बैरंग वापस इंदौर लौटना पड़ा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो