पहले पेवर लगा दिए अब पाइप लाइन डालने लगे

By: Yggyadutt Parale

Updated On:
22 May 2019, 05:29:51 PM IST

  • पहले पेवर लगा दिए अब पाइप लाइन डालने लगे

रतलाम। कोई भी काम योजनाबद्ध तरीके से किया जाए तो न खर्चा ज्यादा होता है और न ही नुकसान लेकिन रतलाम नगर निगम का तो जैसे राम ही मालिक है। शहर में कहीं भी कभी भी नया निर्माण कर दिया जाता है और बाद में उसी जगह खुदाई करके कुछ नया करने लग जाते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा कालिका माता परिसर में देखने को मिल रहा है। कालिका माता उद्यान और परिसर में सौंदर्यीकरण के लिए काम चल रहा है। राम मंदिर के आसपास पेवर लगा दिए गए और इन्हें लगाए अभी कुछ ही समय हुआ था कि नगर निगम को इधर से पाइप लाइन डालने की याद आई। अब पाइप लाइन के लिए खुदाई की जा रही है जो पेवर उखाड़कर हो रही है। पाइप लाइन डालने के लिए की जा रही खुदाई से निकलने वाले पेवर को अब आसपास क्षेत्र के दुकानदार या कोई अन्य लोग उठाकर ले जा रहे हैं। इन्हें कौन रोके और किसे इसकी सुध है यह कोई नहीं जानता है।
लगता है कोई योजना नहीं

नगर निगम के जिम्मेदारों के पास लगता है कोई योजना ही नहीं है कि कहां क्या काम कराना है और क्या काम शुरू हो रहा है। कुछ इसी तरह का मामला कालिका माता परिसर में देखने को मिला है। इधर से पाइप लाइन डालने की योजना हाल ही में तो नहीं बनी होगी और न ही इसके लिए राशि स्वीकृत हुई होगी। ऐसी स्थिति में पहले पाइप लाइन डालने के बाद यहां काम करना था लेकिन नहीं किया गया। इसी तरह फव्वारा चौक से छत्रीपुल तक के सिटी फोरलेन में भी देखने को मिल चुका है। यहां सिटी फोरलेन निर्माण शुरू होने के बाद निगम को पाइप लाइन शिफ्ट करने की याद आई थी जिससे इसका काम काफी लेट हो गया।

Updated On:
22 May 2019, 05:29:51 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।