एमआरआई के लिए दोबारा निकाली निविदाएं

By: kamal jadhav

Published On:
Aug, 13 2019 11:16 AM IST

  • एमआरआई के लिए दोबारा निकाली निविदाएं

रतलाम। शहर के मेडिकल कॉलेज में अस्पताल शुरू होने के बाद मरीजों को एमआरआई और सीटी स्कैन की सुविधा भी मिलने लगेगी। मेडिकल कॉलेज प्रशासन एमआरआई और सीटी स्कैन की सुविधा आउट सोर्स (बाहर से) से उपलब्ध कराने की तैयारी कर रहा है। कॉलेज को उपकरण सप्लाई करने वाली संस्था हाइट्स को ही यह काम सौंपा गया है। संस्था ने पहली बार आउस सोर्स से एमआरआई और सीटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए संस्थाओं से भावपत्र मांगे थे किंतु पहली बार में किसी ने रुचि नहीं ली है। अब संस्था इसके लिए दोबारा प्रयास करने वाली है। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित बताते हैं कि आउट सोर्स का काम भी हाइट्स को ही दिया गया है।
सस्ती दरों पर होगी एमआरआई

मेडिकल कॉलेज में आने वाले मरीजों को एमआरआई और सीटी स्कैन की सुविधा बाजार दर के मुकाबले काफी कम दरों पर उपलब्ध हो सकेगी। ये जांच उसी स्थान पर होगी जो इस कार्य का आउट सोर्स के माध्यम से कांट्रेक्ट लेगा। यही नहीं बाजार दर से कम दर पर यह सुविधा केवल मेडिकल कॉलेज में आने वाले मरीजों को ही उपलब्ध हो सकेगी।
कॉलेज के डॉक्टरों द्वारा जिन मरीजों को इलाज में यह लिखी जाएगी उन्हीं मरीजों को ही मिल पाएगी। इससे इतर दूसरे मरीजों को यह सुविधा नहीं मिल पाएगी।
माड्युलर ओटी के लिए भी प्रक्रिया शुरू
मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में मरीजों को बेहतर ऑपरेशन की सुविधा देने के लिए माड्युलर ओटी बनाई जा रही है। जिला अस्पताल में करीब १० ओटी माड्युलर बनाई जाना हैं। इसके लिए हाइट्स के माध्यम से इसमें रुचि लेने वाली फर्मों के अधिकारी पिछले दिनों ही मेडिकल कॉलेज में आकर जहां माड्युलर ओटी बनाई जाना हैं वहां की स्थिति देख चुके हैं। अब जल्द ही संस्था के कुछ अन्य अधिकारी भी आकर मौके का मुआयना कर सकते हैं। इसके बाद माड्युलर ओटी का काम शुरू हो सकता है।

-----------
आउट सोर्स से होगी एमआरआई सुविधा
मरीजों को एमआरआई की सुविधा मेडिकल कॉलेज की तरफ से उपलब्ध कराने के लिए इसे आउट सोर्स किया जाएगा। मेडिकल कॉलेज में फिलहाल इतनी महंगी मशीन नहीं आ पाने से यह सुविधा आउट सोर्स से दी जाएगी। हाइट्स संस्था के माध्यम से हम यह सुविधा मरीजों को देंगे। पहली बार की निविदा में कोई संस्था आगे नहीं आई है इसलिए दोबारा टेंडर निकाले गए हैं।
डॉ. संजय दीक्षित, डीन मेडिकल कॉलेज, रतलाम

Published On:
Aug, 13 2019 11:16 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।