script

अनदेखी की हद: जनरेटर खा रहे जंग, इमरजेंसी में नहीं कोई व्यवस्था

locationरतलामPublished: Oct 17, 2019 08:26:27 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

अनदेखी की हद: जनरेटर खा रहे जंग, इमरजेंसी में नहीं कोई व्यवस्था

अनदेखी दी हद: जनरेटर खा रहे जंग, इमरजेंसी में नहीं कोई व्यवस्था

अनदेखी दी हद: जनरेटर खा रहे जंग, इमरजेंसी में नहीं कोई व्यवस्था

रतलाम। सोयाबीन सीजन का समय है और किसान महंगे भाव की उपज लेकर मंडी पहुंच रहा है, और बड़ी मात्रा में उपज लेकर किसान मंडी पहुंच रहा। यहां तक की अगर उसी दिन नीलामी नहीं होती है तो रात भी मंडी में निकालना पड़ता है। ऐसे में अगर बिजली किसी कारणवश बंद हो जाती है तो मंडी प्रशासन के पास कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं है कि परिसर में रोशनी की जा सके। क्योंकि महू-नीमच रोड अनाज मंडी और सैलाना बस स्टैंड सब्जी मंडी दोनों के ही जनरेटर खराब पड़े हैं। पहले भी अंधेरा का फायदा उठाकर कई बार मंडी में चोरों ने अनाज के साथ किसानों द्वारा लाए गए ट्रैक्टर-ट्रालियों से उपकरण की चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।
कृषि उपज मंडी महू-नीमच रोड और सब्जी मंडी में बिजली बंद होने के दौरान रोशनी की व्यवस्था के लिए दो जनरटेर खरीद कर लाए गए थे, लेकिन मंडी प्रशासन की अनदेखी के चलते अनाज मंडी के जनरेटर पर गत दिवस दीवार गिर गई और सैलाना बस स्टैंड स्थित सब्जी मंडी का जनरेटर अब भी कबाड़ खाने में जंग खा रहा है। मंडी अधिकारियों और इलेक्ट्रीशियन से जब इस संबंध में पूछा गया तो उनका कहा था दो साल से उपयोग में नहीं लाया गया और दोनों ही खराब हो चुके है, उन्हें सुधारा भी नहीं गया।

इनका कहना…

पुराने जनरेटर खराब है, 25-30 साल पुराना है, और कमरे रखा है। क्षतिग्रस्त दिवार गिर गई है तो मुझे पता नहीं है दिखवा लेते हैं। मंडी में अगर बिजली चली जाती है तो अभी कुछ व्यवस्था नहीं है। वैसे बिजली जा भी नहीं रही है।
एमएल बारसे, सचिव कृषि उपज मंडी रतलाम

ट्रेंडिंग वीडियो