दो व तीन नंबर प्लेटफॉर्म पर लगेगा एस्केलेटर

By: Ashish Pathak

Updated On: 24 Aug 2019, 08:18:06 PM IST

  • रेल मंडल के प्लेटफॉर्म नंबर दो व तीन पर रेलवे यात्री सुविधा में वृद्धि करने जा रही है। यहां पर यात्रियों के लिए एस्केलेटर लगाने की योजना को अंतिम रुप दिया जा रहा है

रतलाम। रेल मंडल के प्लेटफॉर्म नंबर दो व तीन पर रेलवे यात्री सुविधा में वृद्धि करने जा रही है। यहां पर यात्रियों के लिए एस्केलेटर लगाने की योजना को अंतिम रुप दिया जा रहा है। इसके लिए दोपहर को मंडल रेल प्रबंधक आरएन सुनकर ने अधिकारियों के साथ प्लेटफॉर्म व स्टेशन का निरीक्षण किया। इन सब के बीच पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक एके गुप्ता अगले सप्ताह मंडल मुख्यालय रतलाम आ रहे है। वे विभिन्न सेक्शन में निरीक्षण भी करेंगे।

मंडल रेल प्रबंधक सुनकर दोपकर करीब 1 बजे रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील मीणा, वरिश्ठ सुरक्षा आयुक्त रमन कुमार, स्टेशन प्रबंधक वीएस सिसौदिया, आरपीएफ बल प्रभारी आरके यादव सहित अन्य अधिकारी पहले से मौजुद थे। सबसे पहले प्लेटफॉर्म नंबर दो पर अधिकारी गए। यहां पर एस्केलेटर लगाने की योजना को अंतिम रुप देते हुए स्थान चयन का कार्य किया गया। इस दौरान तय किया गया कि प्लेटफॉर्म नंबर 5 व 6 से इंजन तरफ से जो पैदल पुल (फुट ओवरब्रिज ) दो नंबर प्लेटफॉर्म पर आता है उसी स्थान पर एक एस्केलेटर लगाया जाए। इसी प्रकार भविष्य की योजना को देखते हुए तीन नंबर प्लेटफॉर्म पर भी एस्केलेटर लगाने के स्थान को तय किया गया है।

बाद में की यात्रियों से बात

बाद में डीआरएम सहित अन्य अधिकारी प्लेटफॉर्म पर खड़ी डेमू ट्रेन में गए व यात्रियों विशेषकर महिला यात्रियों से हेल्पलाइन नंबर 182, यात्री सुरक्षा, सुविधा आदि पर बात की। बता दे कि अगले सप्ताह मंडल में पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक गुप्ता का दौरा है। इसके पूर्व स्टेशन को चाक चौबंद रखने की पूरी तैयारी चल रही है। इसके अंतगर्त ही स्टेशन पर लगातार निरीक्षण चल रहा है। इतना ही नहीं, रेलवे अधिकारियों के अनुसार महाप्रबंधक गुप्ता मंडल मुख्यालय के अलावा किसी भी दो सेक्शन में चल रहे निर्माण कार्य को देखने भी जाएंगे। मंडल को ये सूचना तो आ गई है कि महाप्रबंधक का दौरा होगा, लेकिन फिलहाल ये नहीं बताया गया है कि वे किस सेक्शन में निरीक्षण को जाएंगे। लेकिन ये तय है कि वे दो दिन मंडल में रहेंगे।

Southern railway में कैश की किल्लत

Updated On:
24 Aug 2019, 08:18:05 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।