आरपीएफ के जवान निकले लुटेरे, छीन लेते थे यात्रियों से पैसे

By: Yggyadutt Parale

Updated On:
21 May 2019, 05:37:19 PM IST

  • आरपीएफ के जवान निकले लुटेरे, छीन लेते थे यात्रियों से पैसे

- जबलपुर-बांद्रा ट्रेन का मामला, उज्जैन में पदस्थ थे तीनों जीआरपी सिपाही
रतलाम। ट्रेन में ड्यूटी के दौरान टिकट जांच के नाम पर डरा-धमका कर रुपए छीनने वाले जीआरपी उज्जैन के तीन सिपाही एसआरपी इंदौर ने लाइन अटैच कर दिए है। ये तीनों सिपाही जबलपुर-बांद्रा ट्रेन में एसी डिब्बे में ड्यूटी कर रहे थे। घटना १६ मई की है, लेकिन जांच के बाद कार्रवाई १९ मई को की गई है।

ये है पूरा मामला
ट्रेन नंबर ०१७०६ जबलपुर बांद्रा १६ मई को रात करीब ११.४५ बजे पहुंची। इसमे बी-२ नंबर के डिब्बे में उज्जैन से जीआरपी के तीन सिपाही क्रमश: महेश कुशवाह, विख्यात शर्मा व विजय कुमार चढे़ं। जब ट्रेन उज्जैन से चली तो प्रतिक्षा के टिकट लेकर बैठे हुए सूरत जाने वाले कुछ यात्रियों से टिकट जांच के लिए मांगे। आरोप है जब सूरत के कुछ यात्रियों ने टिकट दिखाने से इंकार किया तो उनके साथ मारपीट भी की गई। बी-२ डिब्बे में सवार मुकेश लखवानी नाम के एक यात्री ने मामले में शिकायत की है।

शकल से पहचानने का दावा
मामले में पीएनआर नंबर के आधार पर सूरत जा रहे यात्रियों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने जीआरपी के वरिष्ठ अधिकारियों को कहा है कि वे शकल देखकर पहचान लेंगे। बता दे की इसके पूर्व मेघनगर के कुछ सिपाहियों ने इसी प्रकार की घटना का अंजाम दिया है, जिसकी जांच चल ही रही है। मामले में जांच के लिए एसआरपी इंदौर ने डीएसपी उज्जैन जीआरपी को मामला भेजा है।

देर शाम किया निलंबित
मामले में १९ मई की देर शाम को उज्जैन में पदस्थ तीनों सिपाहियों को लाइन अटैच किया गया है। मामले की जांच स्वयं कर रहा हूं। जांच के बाद ही कुछ बताया जा सकेगा।
- बीपी सालुकी, डीएसपी, जीआरपी, उज्जैन

Updated On:
21 May 2019, 05:37:19 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।