scriptपाकिस्तान से रिश्तों की हो रही जांच: कड़पा व दिनेश की वाइस रिकॉर्डिंग की होगी जांच | pulwama attack and jaowra relation | Patrika News

पाकिस्तान से रिश्तों की हो रही जांच: कड़पा व दिनेश की वाइस रिकॉर्डिंग की होगी जांच

locationरतलामPublished: Feb 18, 2019 05:52:37 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

पाकिस्तान से रिश्तों की हो रही जांच: कड़पा व दिनेश की वाइस रिकॉर्डिंग की होगी जांच

patrika

पाकिस्तान से रिश्तों की हो रही जांच: कड़पा व दिनेश की वाइस रिकॉर्डिंग की होगी जांच

रतलाम। जावरा के बालिका गृह में रहने वाली युवती का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अब आरती, दिनेश और पीडि़ता की फोन पर हुई बात की वाइस रिकॉर्डिंग की जांच कराएगी। इसके लिए पुलिस इन तीनों के बीच हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग जांच के लिए एफएसएल की भोपाल लैब में भेजेगी। वहीं पुलिस अब आरती और दिनेश के माध्यम से घटना की रात कौन दो लोग पीडि़ता के घर के बाहर खड़े थे, उसका पता लगाने का प्रयास कर रही है।
पुलिस की माने तो जिस दिन आरती और दिनेश ने युवती का वीडियो बनाया था, उस दिन उसके घर के बाहर दो लोग भी मौजूद थे, जिनके बारे में पीडि़ता से जानकारी जुटाने पर उसके द्वारा पहचान नहीं कर पाने की बात कही गई। इसके बाद पुलिस अब आरती और दिनेश के माध्यम से संबंधित दोनों युवकों की पहचान कराना चाह रही है लेकिन दिनेश के हाथ नहीं आने से वह यह काम नहीं कर पा रही है। एेसे में पुलिस आरती से रिमांड के दौरान की जा रही पूछताछ में
दोनों के नाम तलाश रही है।
मोबाइल फोन बंद, नहीं मिला सुराग
वहीं दूसरी और पुलिस को आरती की गिरफ्तारी के बाद दिनेश और पूर्व कांग्रेस नेता युसुफ कड़पा का कहीं पता नहीं चल सका है। पुलिस की माने तो दोनों के मोबाइल फोन बंद आ रहे है। फिर भी वे लोग जहां पर जा सकते है, वहां पर पुलिस ने अपनी टीमें सर्चिंग के लिए लगा रखी है।
उड़ीसा और पश्चिम बंगाल टीम रवाना
पुलिस द्वारा बालिका गृह में रहने वाली किशोरी, युवतियों के बयान दर्ज किए जाने के दौरान रतलाम जिले सहित प्रदेश के अन्य स्थानों और राजस्थान में पूछताछ का दौर पूरा होने के बाद अब जांच के लिए टीम युवतियों को तलाश कर बयान लेने के लिए उड़ीसा और पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गई है।
साइबर सेल के दो इनपुट पर जांच में जुटी एसआईटी
जावरा। कुंदन कुटीर स्कैंडल का सहारा लेकर फर्जी वीडियो बनाने वाले कांग्रेस से निष्कासित नेता के कहने पर सोशल मिडिया पर वीडियो को वायरल करने वाले कड़पा के सहयोगियों की तलाश पुलिस कर रही है। सीएसपी अगम जैन ने बताया कि फर्जी वीडियो बनाने के लिए हुई एफआईआर के बाद से पूर्व नपाध्यक्ष युसूफ कड़पा तथा बनाने में उनका साथ देने वाले एडवोकेट दिनेश चौहान गत १४ फरवरी से फरार चल रहे है। पुलिस दोनो के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। रिश्तेदारों के साथ ही अन्य शहरों में भी उनके मिलने वालों तक पुलिस पहुंच रही है। दोनो की लोकेशन को टे्रस करने के लिए पुलिस का स्पेशल सायबर सेल भी लगा हुआ है। सायबर सेल को दोनो के मामले में कुछ अहम सुराग भी हाथ लगे है। पुलिस कड़पा के कहने पर सोशल मिडिया पर वीडियो वायरल करने व कड़पा और चौहान के बीच कनेक्शन बनाने वाले युवक की तलाश भी कर रही है। बताया जा रहा है कि इस मामले में करीब पांच लोगों के नाम सामने आ रहे है, जिनकी जानकारी भी पुलिस जुटा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो