scriptजाने क्यों आई पुलिस हरकत में: डेरों में दबिश १२ बाइक के साथ कच्ची शराब जब्त, ८ लोगों पर कार्रवाई | police action | Patrika News

जाने क्यों आई पुलिस हरकत में: डेरों में दबिश १२ बाइक के साथ कच्ची शराब जब्त, ८ लोगों पर कार्रवाई

locationरतलामPublished: Feb 18, 2019 05:44:40 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

जाने क्यों आई पुलिस हरकत में: डेरों में दबिश १२ बाइक के साथ कच्ची शराब जब्त, ८ लोगों पर कार्रवाई

patrika

जाने क्यों आई पुलिस हरकत में: डेरों में दबिश १२ बाइक के साथ कच्ची शराब जब्त, ८ लोगों पर कार्रवाई

जावरा। जिले में लगातार बढ़ रही वाहन चोरी और ट्रक कटिंग की वारदातों को लेकर पुलिस ने शनिवार-रविवार की रात बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। एसपी गौरव तिवारी के निर्देश पर पुलिस की दो टीमों ने देर रात जावरा-बड़ावदा रोड पर स्थित कंजर डेरों में दबिश दी। हालांकि पुलिस जैसा चाह रही थी, वैसा कार्रवाई के दौरान हासिल नहीं कर सकी। करीब दर्जनभर बाइक के साथ कच्ची शराब जब्त की है। कार्रवाई के लिए क्षेत्र के थाना प्रभारियों को शामिल कर दो दल बनाए। प्रत्येक दल में ६० पुलिसकर्मियों को शामिल करते हुए कार्रवाई की गई। वहीं, करीब आधा दर्जन लोगों को मौके से हिरासत में लिया गया व आबकारी एक्ट में कार्रवाई की गई है।

टीम ने रात में जावरा-बड़ावदा मार्ग पर बसे राजाखेड़ी और उकेडिय़ा कंजर डेरों में दबिश दी। पुलिस ने बीते दिनों में हुई वाहन चोरी तथा ट्रक कटिंग की बढ़ती वारदातों के चलते कंजर डेरो में पहुंचकर कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस ने दोनो स्थानों से करीब एक दर्जन बाइक जप्त करने के साथ कई लोगों को उठाया है, जिनसे पूछताछ जारी है। पुलिस ने जो बाइक जप्त की थी, उनमें से दस के कागजात भी पुलिस को मिल चुके है। सिर्फ एक-दो वाहन एेसे थे, जिनके दस्तावेज नहीं मिल सके। इसके बाद कुछ लोगों को पुलिस ने देर रात पूछताछ के बाद छोड़ दिया।

जब्त की देशी शराब और महुंआ
आधी रात को हुई इस कार्रवाई में पुलिस ने बाइक के साथ अवैध रूप से बन रही कच्ची शराब व शराब बनाने के काम में आने वाला महुआ बरामद किया है। पुलिस ने आबकारी विभाग को सुपूर्द कर दिया। सहायक आबकारी अधिकारी मोहन मांडरे ने बताया कि कंजर डेरों से पुलिस को १३९.५ ब्लक लीटर कच्ची शराब के साथ ही कच्ची शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाली ११५० किलो महुआ भी जप्त किया है। इस मामले में ८ आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। साथ ही सभी को जमानत पर भी छोड़ दिया गया।

तीन बाइक पर थे दर्जनभर बदमाश

बीते पंद्रह दिनों के दौरान जावरा क्षेत्र के साथ ही महू-नीमच स्टेट हाईवे पर ट्रक कटिंग की वारदातें लगातार बढ़ रही है। तीन दिन पूर्व भी नामली क्षेत्र में थाना प्रभारी की रात्रि गश्त के दौरान तीन बाइक पर करीब एक दर्जन बदमाश एक ट्रक के पीछे लगे हुए थे। हाईवे पेट्रोलिंग में पुलिस की गाड़ी देखते ही बदमाशों ने कच्ची सड़क व खेतों में गाड़ी दौड़ा दी। पुलिस ने कुछ दूर तक उनका पीछा भी किया लेकिन बदमाश हाथ नहीं आ सके थे। इसके बाद रात को सेट पर पाइंट चलने के बाद सभी थाना क्षेत्रों को अलर्ट भी किया गया था।

टायर, अनाज, विक्स चोरी
बदमाशों ने बीते पंद्रह दिन के भीतर आलोट, ताल, जावरा से लेकर बिलपांक क्षेत्र तक ट्रक कटिंग की कई वारदातों को अंजाम दिया है। इसमें सालाखेड़ी के समीप से चने से भरे ट्रक से १९० बोरी चना चोरी के साथ ही बिलपांक से घटला के बीच विक्स के एक दर्जन से अधिक कार्टून सहित नामली क्षेत्र के आगे ट्रक से टायर सहित अन्य सामान चोरी होने का मामले सामने आए थे, जिनकी पुलिस जांच कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो