scriptVIDEO मालवा-निमाड़ को साधने आ रहे पीएम, करेगे ये बड़ा काम, देखें VIDEO | pm narendra modi latest breaking hindi news | Patrika News

VIDEO मालवा-निमाड़ को साधने आ रहे पीएम, करेगे ये बड़ा काम, देखें VIDEO

locationरतलामPublished: Feb 09, 2019 07:08:06 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

VIDEO मालवा-निमाड़ को साधने आ रहे पीएम, करेगे ये बड़ा काम, देखें VIDEO

Narendra Modi

Narendra Modi

रतलाम। रतलाम-झाबुआ लोकसभा चुनाव में इस बार जीत भाजपा की ही होगी। हम संसदीय क्षेत्र में 2014 का इतिहास दोहराने जा रहे हैं। केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने देश में बदलाव लाने का काम किया है। पहली बार ऐसा बजट आया है जिसमें गरीब, किसान और मध्यम वर्ग के नागरिकों का पूरा ध्यान रखा गया। निश्चित मानिए केन्द्र में फिर से प्रचण्ड बहुमत के साथ हमारे ही दल की सरकार बनेगी।
modi
ये बात शनिवार को प्रधानमंत्री की धार आम सभा के प्रभारी व रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने रतलाम में आयोजित रतलाम, सैलाना व रतलाम ग्रामीण क्षेत्र के भाजपा मण्डल अध्यक्षों की बैठक में बोली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 16 फरवरी को धार में प्रस्तावित आमसभा की तैयारियों को लेकर काश्यप भाजपा कार्यालय पैलेस रोड पर शनिवार शाम आयोजित इस बैठक में शामिल हुए। काश्यप ने बैठक में बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विधानसभा चुनाव से पूर्व झाबुआ में दौरा कर चुके हैं। इसलिए इस बार प्रधानमंत्री की आमसभा के लिए धार का चयन किया गया। आमसभा में मालवा निमाड़ के 22 विधानसभा क्षेत्र से लगभग 1 लाख नागरिक शामिल होंगे। बैठक में काश्यप के अतिरिक्त संभागीय संगठन मंत्री प्रदीप जोशी ने भी संबोधन दिया। बैठक में भाजपा जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, पूर्व विधायक संगीता चारेल, राजेन्द्रसिंह पंवार, नारायण मईड़ा, डॉ. राजेश शर्मा, मण्डल अध्यक्ष रमेश बदलानी, संतोष पोरवाल, हरीश ठक्कर, भूपेन्द्र जायसवाल, शम्भुसिंह गणावा, मदन परमार, भानुप्रतापसिंह शक्तावत, कन्हैयालाल परिहार, रतलाम शहर मण्डल महामंत्री नन्दकिशोर पंवार आदि शामिल थे।
रविवार को प्रदेश अध्यक्ष लेंगे धार में बैठक

विधायक ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 16 फरवरी को धार में आयोजित आमसभा की तैयारियों को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह 10 फरवरी को दोपहर 2.30 बजे मिलन गार्डन धार में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। इस बैठक में रतलाम शहर, रतलाम ग्रामीण व सैलाना विधानसभा क्षेत्र में निवासरत भाजपा जिला पदाधिकारी, मण्डल पदाधिकारी, पालक संयोजक, मोर्चे के जिलाध्यक्ष, प्रकोष्ठ के जिला संयोजक, मोर्चे के मण्डल अध्यक्ष, प्रकोष्ठ के मण्डल संयोजक शामिल होंगे।
modi
भाजपा से जुड़े सांसद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 16 फरवरी को धार आ रहे है। यहां से वे मालवा व निमाड़ा के जिलों के मतदाताओं को साधेंगे। पीएम की सभा के लिए प्रभारी रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप को बनाया गया है। काश्यप लगातार धार में दौरे करके सभा स्थल का चयन से लेकर अन्य व्यवस्थाओं को देख रहे है। इन सब के बीच विधायक ने सभा की तैयारी को लेकर धार में बैठक ली है। पीएम के 16 फरवरी को होने वाले दौरे को लेकर गतिविधियां शुरू हो गई है। जिला भाजपा ने भी कार्यकर्ताओं को ले जाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए आने वाले दिनों में बैठक होगी। बता दे कि धार, बड़वानी, झाबुआ, रतलाम व इंदौर लोकसभा क्षेत्र एक सभा से सधेगा। यात्रा व मंच प्रभारी काश्यप के अनुसार एक लाख से अधिक लोग धार पहुंचेंगे। इसलिए पीजी कॉलेज को सभा स्थल के लिए चयन किया जा रहा है। अंतिम अनुमती एसपीजी निरीक्षण करके देगा। बता दे कि इस समय धार, इंदौर, उज्जैन, खंडवा, बड़वानी में भाजपा से जुड़े सांसद है। जब पीएम बनने के पूर्व मोदी रतलाम आए थे, तब लोकसभा चुनाव के परिणाम में 2014 में भाजपा के प्रत्याशी दिलीपसिंह भूरिया की जीत हुई थी। 2015 में उनकी मृत्यु के बाद हुए उपचुनाव में कांगे्रस की जीत हुई। इसके बाद से भाजपा लगातार ये प्रयास कर रही है कि फिर से रतलाम संसदीय सीट उसके हाथ आए। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भी झाबुआ से भाजपा को एक ही सीट मिली है। इसलिए अब झाबुआ के करीबी जिले धार में पीएम मोदी आ रहे है। बता दे कि विधानसभा चुनाव के पूर्व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह झाबुआ आए थे, लेकिन चुनाव परिणाम में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए।
modi
बैठक में लिए निर्णय
शुक्रवार को पीएम मोदी की सभा की तैयारियों के लिए आमसभा के प्रभारी काश्यप ने प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ धार में सभा की तैयारियों को लेकर बैठक की। काश्यप ने धार, झाबुआ, आलीराजपुर, रतलाम, बडनग़र, महू, राऊ, बेटमा आदि स्थानों से सभा में आने वाले कार्यकर्ताओं की उपस्थिति को लेकर विचार-विमर्श किया। धार जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित इस बैठक में भाजपा प्रदेश महामंत्री मनोहर ऊंटवाल, संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावा ने भी पदाधिकारियों को मार्गदर्शन प्रदान किया। बैठक में प्रमुख रूप से भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष रंजना बघेल, उषा ठाकुर, धार भाजपा जिलाध्यक्ष राज बर्फा, लोकसभा प्रभारी बाबुसिंह रघुवंशी, लोकसभा संयोजक दिलीप पटोंदिया, कलसिंग भाभर, बड़वानी जिलाध्यक्ष ओम खण्डेलवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष मालती पटेल, करणसिंह पंवार, अशोक सोमानी, भंवरसिंह शेखावत, राजीव यादव, विनोद शर्मा, गोपालसिंह चौधरी भी शामिल हुए।
modi
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो