scriptMP ELECTION 2018 NEWS जहां हुआ था किसान आंदोलन, वहां पीएम मोदी से लेकर आ रहे अमित शाह | pm narendra modi and amit shah in mp news | Patrika News

MP ELECTION 2018 NEWS जहां हुआ था किसान आंदोलन, वहां पीएम मोदी से लेकर आ रहे अमित शाह

locationरतलामPublished: Nov 12, 2018 10:50:21 am

Submitted by:

Ashish Pathak

MP ELECTION 2018 NEWS जहां हुआ था किसान आंदोलन, वहां पीएम मोदी से लेकर आ रहे अमित शाह

Narendra modi and amit shah

नरेंद्र मोदी और अमित शाह

रतलाम। विधानसभा चुनाव 2018 में मतदान की तारीख करीब आते ही अब भाजपा ने प्रचार के लिए कमर कस ली है। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मालवा के झाबुआ व मंदसौर में जनसभा होना है तो दूसरी तरफ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपना कार्यक्रम बना लिया है। शाह रतलाम रेंज के नीमच में 26 नवंबर को जनसभा तो रतलाम में रोड शो प्रत्याशियों के समर्थन में करेंगे।
इसलिए जरूरी मंदसौर व नीमच

बता दे कि वर्ष 2017 में मंदसौर में बड़ा किसान आंदोलन हुआ था। इसके बाद ये यहां पर कांगे्रस के ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजयसिंह, कमलनाथ आदि की अलग-अलग सभा हुई है। कुछ समय पूर्व यहां पर कांगे्रस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंदसौर जिले के पिपलियामंडी में बड़ी सभा की थी। गांधी की सभा के मुकाबले जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रतलाम जिले के जावरा में सभा करने आए तो अपेक्षित भीड़ नहीं होने पर नाराज भी हुए। अब 23 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी व 26 नवंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह फिर से मंदसौर व नीमच के संसदीय क्षेत्र में आ रहे है।
जनसभा एवं रोड शो में भाग

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 15 नवंबर से प्रदेश के विभिन्न जिलों की विधानसभाओं में पहुंचकर जनसभा एवं रोड शो में भाग लेंगे। शाह का जो कार्यक्रम तय हुआ है उसके अनुसार शाह 15 नवंबर को इंदौर पहुंचेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा बड़वाली पहुंचकर 11.10 बजे सभा को संबोधित करेंगे। बड़वानी से 1.10 बजे शाजापुर पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। शाजापुर से 2.20 बजे बडऩगर पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगे और इसके बाद इंदौर होते हुए दिल्ली रवाना हो जाएंगे।
अगले दिन इस तरह होगा कार्यक्रम

16 नवंबर को शाह विमान द्वारा खजुराहो पहुंचेंगे। यहां से हेलीकॉप्टर द्वारा टीकमगढ़ पहुंचकर 11.50 बजे सभा को संबोधित करेंगे। टीकमगढ़ से 1.35 बजे सागर पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगे। सागर से 2.40 बजे दमोह पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगे। शाम 4 बजे दमोह से खजुराहो होते हुए दिल्ली रवाना होंगे। 18 नवंबर को शाह सतना पहुंचेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा 12 बजे सिंगरौली पहुंचेंगे। यहां आयोजित जनसभा को संबोधित करने के पश्चात 2.10 बजे उमरिया पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। उमरिया से 3.30 बजे चुरहट पहुंचेंगे और सभा को संबोधित करने के बाद 4.25 बजे देवतालाब पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। आप 5.40 बजे देवतालाब से मैहर पहुंचकर रोड शो में भाग लेंगे। इसके बाद सतना रवाना हो जाएंगे।
नरसिंहपुर में होगी सभा

19 नवंबर को शाह जबलपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा 12.35 बजे नरसिंहपुर पहुंचकर विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। नरसिंहपुर से 2.35 बजे बैतूल पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। बैतूल से 3.55 बजे खातेगांव पहुंचकर जनसभा करेंगे। शाह उसी दिन शाम 5 बजे से भोपाल उत्तर एवं नरेला में आयोजित रोड शो में शामिल होंगे। 23 नवंबर को शाह जबलपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा 11.30 बजे लखनादौन पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करने के बाद 12.50 बजे छिंदवाड़ा पहुंचकर रोड शो में भाग लेंगे। दिन में 3.30 बजे छिंदवाड़ा से बालाघाट पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगे। बालाघाट से 5.05 बजे सीहोरा पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे।
यहां होगा बड़ा रोड शो

24 नवंबर को शाह ग्वालियर से हेलीकॉप्टर द्वारा दोपहर 12 बजे अशोकनगर पहुंचकर रोड शो में भाग लेंगे। 2.35 बजे अशोकनगर से नरवर (करैरा) पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। नरवर से 4.10 बजे भिण्ड पहुंचकर जनसभा एवं 5.15 बजे मुरैना पहुंचकर विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रचार के अंतिम दिन 26 नवंबर को शाह दोपहर 12 बजे नीमच पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर द्वारा 1.45 बजे रतलाम पहुंचकर रोड शो में भाग लेंगे। रतलाम से 3.45 बजे कुक्षी और 5 बजे सांवेर पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे।
भाजपा ने की तैयारी शुरू

प्रचार कार्य के अंतिम दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह के रतलाम रेंज के नीमच व रतलाम में आने की सूचना के बाद स्थानीय भाजपा ने इसके लिए तैयारियों की शुरुआत कर दी है। बता दे कि इसके पूर्व जिले के जावरा में जब शाह आए थे तो उनकी सभा फ्लॉप रही थी। इसके बाद अब भाजपा चाह रही है कि शाह का रोड शो व इसके पूर्व नीमच में सभा बेहतर हो। बता दे कि २३ नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी मंदसौर में सभा करेंगे दूसरी तरफ शाह इसी संसदीय क्षेत्र के नीमच में सभा करने आ रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो