script

PM MODI ELECTION NEWS किसान आंदोलन प्रभावित मंदसौर में पीएम मोदी मंच से गरजे, कांग्रेस पर हमला

locationरतलामPublished: Nov 24, 2018 04:53:19 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

PM MODI ELECTION NEWS किसान आंदोलन प्रभावित मंदसौर में पीएम मोदी मंच से गरजे, कांग्रेस पर हमला

pm modi in mandsaur hindi news

pm modi in mandsaur hindi news

रतलाम/मंदसौर.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को मध्यप्रदेश के किसान आंदोलन प्रभावित मंदसौर में चुनावी सभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने सभा के मंच से कांग्रेस पर तीखा हमला किया तो किसानों के लिए अनेक वादे भी किए। मंच से गरजे मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश में बदलाव हुआ है, ये किसी राजा या महाराजा ने नहीं, बल्कि शिवराज ने किया है।
पीएम की सभा से पहले जांच की सख्ती


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा से पहले सुरक्षा एजेसियां खासी चौकस दिखीं। सभा में आए किसानों के साथ ही युवाओं और युवतियों को कड़ी जांच के बाद ही प्रवेश दिया गया। किसानों की पगड़ी, युवतियों के दुपट्टे और युवकों के कपड़े तक जांचे गए। काले कपड़े पहने आए लोगों को अंदर प्रवेश नहीं दिया गया तो काली साड़ी-दुपट्टे उतरवाए।
महिला व युवा कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह


पीएम की सभा को लेकर वैसे तो सभी वर्ग का अंदाज उत्साहभरा दिखा, लेकिन महिला कार्यकर्ता एक जैसी ड्रेस और सिर पर साफा पहने अलग ही नजर आ रही थी। मंदसौर शहर महिला मोर्चा से जुड़ी इन कार्यकर्ताओं ने सभा से पहले परिसर में घुमकर प्रचार किया। मुख्य द्वार के पास वाले गेट से महिलाओं को सभा स्थल पर प्रवेश दिया गया था।
आधार और आईडी की मांग ने लोगों को किया निराश


सभा स्थल पर कुछ गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने लोगोंं को प्रवेश से पहले न सिर्फ रोका, बल्कि आधार कार्ड और आईडी की मांग की। ऐसे में सभा सुनने आए कई लोग इनके अभाव में प्रवेश से वंचित हो गए। कई लोगों ने तो इस तरह की मांग पर आपत्ति भी ली। कुछ समर्थकों ने इसकी शिकायत अपने अपने क्षेत्र प्रत्याशी को सूचना भेजकर कर दी।
pm modi in mandsaur hindi news
शहर सहित सभा स्थल पर कड़ी सुरक्षा चौकसी


सभा से एक दिन पहले ही सुरक्षा एजेसियां ने पार्किंग सहित अन्य रूट तय कर लिए थे। शनिवार को सभा से पूर्व सुरक्षा एजेसियों के वाहनों ने शहर व सभा परिसर के आसपास चौकसी की। विशेष वाहन सड़कों पर घुमते रहे तो हर व्यक्ति को डिटेक्कर से गुजारा गया। इस दौरान जनसमर्थकों की भीड़ लगातार सभा स्थल की ओर बढ़ती नजर आ रही थी।
हर प्रमुख रोड पर मोदी समर्थक, वाहन पार्क करने में भी परेशानी


– सभा स्थल से लेकर मंडी मार्गएवं महाराणा प्रताप मार्गतक करीब २ किलोमीटर की दूरी तक लाउडस्पीकर लगाए गए थे। इससे जो लोग मैदान तक नहीं गए, उन्हें भी आसानी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनाई दिया।
– युवाओं व बच्चों सहित कईलोगो ने भाजपा के झंडे, बैनर के अलावा टी-शर्ट, टोपी, पिन, क्लिप लगाकर सामूहिक सेल्फी ली। इसके साथ ही कईलोगो ने हाथ में झंडे लेकर भी भाजपा, मोदी-शिवराज के पक्ष में नारे लगाएं।
– सभा में भीड़ जुटाने के लिए जहां भाजपा ने अपनी पूरी ताकत लगा दी और सुबह से ही बूथ स्तर पर दिनभर लोगों से संपर्क का दौर चला। वहीं प्रशासनिक व पुलिस महकमे ने सुरक्षा इंतजामों को चाक-चौबंद कर दिया। तैयारियों के साथ बैठकों का दौर भी जारी रहा।
– भाषण देते समय पीएम का मुंह पूर्व दिशा में रहा। वास्तु कारणोंं के कारण पीएम का मंच की दिशा परिर्वतन की गईथी। कॉलेज मैदान पर ही पीएम के लिए तीन हेलीपेड का निर्माण किया गया था।
– सुरक्षा से जुड़े डॉग व बम डिस्पोजल स्क्वॉड मय एक्सप्लोसीव डिटेक्टर, जेमर वाहन भी मौके पर रहे। नीमच की और बायपास से लेकर शहर से महाराणा प्रताप बस स्टैंडचौराहे से ही मुख्य कॉलेज ग्राउंड वाला रास्ता बंद रहा। मंडी क्षेत्र में काबरा पट्रोल पंप से यातायात को डायवर्ट कर दिया गया था। वहीं महाराणा प्रताप क्षेत्र में रामटेकरी से यातायात को डायवर्टक दिया गया था।
सभा से पहले वायरल वीडियो ने बढ़ाई भाजपा की मुश्किल


विपक्षी दलो द्वारा लोगों के मोबाइल पर टेक्स मैसेज कर लिंक भेजी गई। मैसेज में लिखा गया था कि जब किसानो पर गोलियां चली तब कहा थे आप? इसकी लिंक खोलने पर यह फेसबुक से कनेक्ट हुआ। इसमें लिखा हुआ था कि जब मंदसौर के किसानों पर गोलियां चली, तब कहॉ थे आप? कहॉ थे आप, जब मध्यप्रदेश की मासूम बच्चियां और महिलाएं दुष्कर्म और अत्याचार का शिकार हो रही थी? जब व्यापमं मौत का कुआं बन गया, तब कहां थे आप? जब तब नहीं आए हाथ थामने, तो अब आए हो वोट मांगने?
ये भी बोले पीएम मोदी

– एसी कमरे में बैठकर कांगे्रस निर्णय कर रही।
– एमपी के लोगों ने तय कर लिया भाजपा सरकार फिर से बनाएंगे।
– मंदसौर के लोगों का प्यार ब्याज सहित लौटाउंगा।
– किसानों की उपज एमपी में 15 वर्ष में ढा़ई गुना अधिक हुई।
– गेहूं के लिए पहले पंजाब व उत्तर प्रदेश का नाम था, अब एमपी का आ रहा।
– कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि ये लोग सिर्फ झूठ बोलते है।
pm modi in mandsaur hindi news
49 मिनट के भाषण में 32 मिनट किसानों पर ही बोले मोदी


पीएम मोदी ने सभा के मंच से कांग्रेस पर तीखा हमला किया तो किसानों के लिए अनेक वादे भी किए। मंच से गरजे मोदी ने कहा कि अब कांग्रेस में सरकार बनाने का सपना नहीं है। वहां कौन किसकी जमानत बचाएगा ये चिंता का विषय है। मध्यप्रदेश की जनता कांग्रेस के झूठे और खोखले वादों पर विश्वास न करें, सरकार काम करने वाली ही चुनें। विकास का साथ दें, भाजपा को वोट दें। इसकी वजह कि हमने दिल्ली में सरकार बनने के बाद मध्यप्रदेश की की सिंचाई योजनाएं निकालीं और अब लाखों हेक्टेयर में पानी पहुंच रहा है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के पास अब मुद्दे नहीं बचे तो झूठ बोलकर जनता को गुमराह कर रहे है।
गांधी, कमलनाथ पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कांग्रेस नेता कमलनाथ के वायरल वीडियो का भी जिक्र किया और कहा कि वे एक लोकतंत्र का मखौल उड़ा रहे है, भाई को भाई से लड़ाने की साजिश रची है, आप ही बताइए क्या ये ठीक है। हमे तो सभी लोगों के वोट चाहिए, हर वर्ग का वोट चाहिए, क्योंकि हम भाईचारा चाहते है।
मंदसौर की जनता से जुड़कर भाषण की शुरूआत


पीएम मोदी ने ठीक 4 बजे मंदसौर के मंच पर पहुंंच गए। सबसे पहले उन्होंने मंदसौर की जनता को खुद से जोडऩे का प्रयास किया। मोदी ने कहा कि मैं आपके प्यार को नमन करता हंू, आपका आशीर्वाद सिर आंखों पर। मोदी ने कहा कि दिल्ली में बैठे बहुत से लोग झूठ बोलने वाली फौज लेकर निकले है, इतना जोरदार झूठ बोल रहे, बार बार झूठ बोल है कि खुद इस झूठ में कन्फ्यूज हो जाते है। मध्यप्रदेश के चुनावी रण को जानना है तो आज मंदसौर में आकर देख लें, मैं विश्वास से कहता हंू कि प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनने जा रही है। जनता ने भाजपा की सरकार बनाना तय कर लिया है।
मंदसौर के स्लेट उद्योग को बताया देशभर के बच्चों की अक्षरशाला


पीएम मोदी ने मंदसौर के स्लेट उद्योग का जिक्र भी किया और कहा कि इस उद्योग में कार्य करने वाले हर परिवार को नमन। देश को मंदसौर ने स्लेट के तौर पर अक्षरज्ञान दिया है। हर बच्चा स्लेट चलाकर ही ककहरा सीखता है। मोदी ने कहा कि मैं मंदसौर की जनता का प्यार ब्याज सहित लौटाऊंगा, मंदसौर के विकास का विश्वास दिलाता हूं। मोदी ने किसानों के साथ ही जातिगत आधार पर पाटीदार और पटेलों को आकर्षित करने के लिए स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का जिक्र भी किया। मोदी ने कहा कि मैं मंदसौर के लोगों को निमंत्रण देता हंू कि वे गुजरात की धरती पर बने सरदार पटेल के स्टेच्यू को देखने जरूर आए, वास्तव में पटेल ही किसानों के सबसे बड़े नेता थे, उन्होंने किसानों को ताकत दी। अगर वे देश के पहले पीएम बनते तो आज हिन्दूस्तान के किसानों की बर्बादी नहीं होती, आज कांगे्रस के पापों के कारण और गलत नीतियों की सजा किसान भुगत रहा है और भाजपा की सरकारों को बदनाम किया जा रहा है। मोदी ने कांग्रेस के ५०-५५ सालों के शासन पर प्रहार करते हुए कहा कि शिवराज ने 15 सालों में ही प्रदेश को कृषि के क्षेत्र मेंं अव्वल बना दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो