scriptफर्जी निकली साढ़े नौ लाख की लूट | Patrika Crime | Patrika News

फर्जी निकली साढ़े नौ लाख की लूट

locationरतलामPublished: Nov 05, 2018 05:48:06 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

फर्जी निकली साढ़े नौ लाख की लूट

patrika

फर्जी निकली साढ़े नौ लाख की लूट

पुलिस ने शिकायतकर्ता को बनाया आरोपी, जावरा के व्यापारियों को ब्याज पर रुपए देकर गढ़ी थी लूट की कहानी

रतलाम. दो दिन पूर्व जिले के बड़ावदा थाना क्षेत्र में फि नो पेमेंट बैंक कर्मचारी से हुई साढे नौ लाख रुपए की लूट की वारदात का पुलिस ने रविवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने इस मामले में शिकायतकर्ता को ही आरोपी बनाते हुए उसके बताए स्थान से साढ़े आठ लाख रुपए से अधिक की राशि भी बरामद कर ली है।
पुलिस की माने तो पीडि़त ने बैंक से ली यह राशि जावरा के व्यापारियों को ब्याज पर दे दी थी। पुलिस ने लूट की झूठी कहानी गढऩे के आरोप में धार जिले के बदनावर निवासी पवन माली के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। लूट की इस फर्जी वारदात के संबंध में रविवार दोपहर एसपी गौरव तिवारी ने पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस का जानकारी दी। एसपी ने बताया कि पवन ने २ नवंबर को बड़ावदा थाने की हाटपिपलिया चौकी पर रिपोर्ट की थी।

बाइक पर आए थे बदमाश
पीडि़त ने बताया था कि फि नो पेमेंट बैंक जावरा में फ ील्ड ऑफिसर के पद पर है। शुक्रवार सुबह वह बैंक से 9 लाख 49 हजार रुपए लेकर बीसी पॉइंट पर वितरण के लिए जा रहा था। जावरा होकर बर्डिया गोयल पहुंचा था और वहां ग्राहक सेवा केंद्र में एक लाख रुपए केश देकर शेष राशि हाटपिपलिया कच्चे रास्ते से जा रहा था। तभी दो बाइक पर आए बदमाश उसके कंधे पर टंगा रुपयों से भरा बैग लूटकर ले गए।

कहानी बदली तो कराया रिक्रिएेशन
पीडि़त से पूछताछ में बार-बार उसके द्वारा बयान बदलने पर पुलिस को शंका हुई तो उसने घटना का रिक्रिएेशन कराया। आस-पास के लोगों से पूछा तो किसी ने भी घटना होते नहीं देखे जाने की बात कही। पुलिस ने मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरो के फुटेज भी खंगाले तो उसमें भी कुछ नहीं मिला।

सख्ती से हुई पूछताछ तो कहा झूठ बोला
पुलिस ने पीडि़त से सख्ती से पूछताछ की तो उसने लूट की झूठी कहानी गढऩे की बात स्वीकार ली। उसकी माने तो रुपयों के लालच में आकर लूट की कहानी बनाई और पैसा जावरा के कुछ व्यापारियों को ब्याज पर दे दिया। पुलिस ने उसके बताए लोगों से 7 लाख 76 हजार रुपए जप्त कर लिए है, वहीं शेष राशि का पता लगाने में जुटी है।

इनकी रही भूमिका
एसडीओपी जावरा डीआर माले, बड़ावदा थाना प्रभारी केएल पटेल, साइबर सेल प्रभारी एसआई विरेंद्र बंदेवार, हाट पिपलिया चौकी प्रभारी केएल पटेल, प्रधान आरक्षक लक्ष्मीनारायण सूर्यवंशी, आरक्षक मनमोहन शर्मा, हिम्मत सिंह, रितेश सिंह की सराहनीय भूमिका रही। एसपी ने टीम को दस हजार के नगद पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो