मटरी उतारने के प्रयास में एक की जान गई, पांच घायल

By: kamal jadhav

Updated On:
25 Aug 2019, 12:49:00 PM IST

  • मटरी उतारने के प्रयास में एक की जान गई, पांच घायल

रतलाम। जन्माष्टमी पर मटकी फोड़ के कार्यक्रम शहर से लेकर गांवों तक पूरे जोरशोर से मनाए गए। मटकी फोडऩे के प्रयास में बनाए जाने वाले पिरामिड के गिरने से रतलाम और आसपास के गांवों में छह लोग घायल हुए थे। इनमें से एक की मौत हो गई है। मृतक शिवगढ़ के समीपी गांव हाडिय़ापाड़ा का ४० वर्षीय मांगीलाल पिता बाबू माल है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहर में बहुत ऊंची मटकियां बांधी गई और युवाओं की टोलियों ने इन्हें उतारा भी है। कुछ जगह मटकियों की ऊंचाई कम करना पड़ी लेकिन गांवों में इतनी टोलियां नहीं होने से मटकियों की ऊंचाई कम ही रखी गई थी। बावजूद इसके मटकियां फोडऩे की कोशिश में कई लोगों ने हाथ-पैर तुड़़वा लिए हैं।

मटरी उतारने के प्रयास में एक की जान गई, पांच घायल

शिवगढ़ के समीपी गांव हाडिय़ापाड़ा में अमली बस स्टैंड पर बीती रात मटकी फोड़ कार्यक्रम का आयोजन ग्रामीणों ने किया था। इस दौरान टोली में शामिल युवकों ने मटकी उतारने का प्रयास किया तो पिरामिड गिर गया। इसमें मांगीलाल पिता बाबू उम्र ४० साल और एक अन्य युवक घायल हो गए। दोनों को रात को करीब ढाई बजे जिला अस्पताल में लाकर भर्ती किया गया था। घायलों का इलाज किया जा रहा था कि सुबह करीब सात बजे मांगीलाल की मौत हो गई। उसके सिर में गंभीर चोंट आई थी। उसका एक साथ मामूली रूप से घायल हुआ था जिसे सुबह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

जवाहरनगर का युवक घायल
रतलाम के जवाहर नगर निवासी राकेश पिता राजेश उम्र २० साल को जिला अस्पताल में देर रात लाकर भर्ती कराया गया था। यह युवक मटकी उतारने की टोली में शामिल था और मटकी उतारने के दौरान गिरकर घायल हो गया था। हालांकि इसे मामूली चोंट आने से सुबह इसकी छुट्टी कर दी गई।

गांवों में तीन अन्य घायल
ग्रामीण अंचल में भी मटकियां इसमें शिवगढ़ के गेणी नामक गांव में मटकी उतारने के दौरान नारायण पिता गलिया पारगी उम्र १९ साल भी गिरकर घायल हो गया। इसमें उसके कंधे में फै्रक्चर हो गया है। रात में ही उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया जहां से अब उसे ट्रामा सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है। इसी तरह सरवन के पालवा गांव निवासी छोगालाल पिता कमलाशंकर चरपोटा २२ साल को भी रात में ही मटकी उतारने के दौरान गिरने से पैर में फै्रक्चर होने से जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। इस समय यह भी ट्रामा सेंटर में भर्ती है। बिलपांक थाने के गांव रावदिया में भी एक १८ साल का युवक यशपाल पिता भेरुलाल भी पिरामिड से गिरकर घायल हुआ है। उसके सिर में चोंट आई है जिसे फिलहाल सर्जिकल वार्ड में भर्ती किया हुआ है।

Updated On:
25 Aug 2019, 12:49:00 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।