scriptMP ELECTION 2018 चुनाव में राजस्थान जा रहे थे 18 लाख रुपए, मध्यप्रदेश में हुआ ये काम | madhya pradesh election 2018 breaking news | Patrika News

MP ELECTION 2018 चुनाव में राजस्थान जा रहे थे 18 लाख रुपए, मध्यप्रदेश में हुआ ये काम

locationरतलामPublished: Nov 11, 2018 03:41:35 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

MP ELECTION 2018 चुनाव में राजस्थान जा रहे थे 18 लाख रुपए, मध्यप्रदेश में हुआ ये काम

madhya pradesh election 2018 breaking news

madhya pradesh election news

रतलाम। विधानसभा चुनाव में भारतीय रुपए का दुरपयोग रोकने के लिए चुनाव आयोग सख्त है। इनकी सख्ती का असर नजर भी आ रहा है। आए दिन अलग-अलग स्थान से रुपए के साथ कभी कार तो कभी वैन से लोग पकड़ में आ रहे है। रविवार को जीआरपी पुलिस ने राजस्थान जा रहे 18 लाा रुपए दो लोगों के पास से बांद्रा उदयपुर ट्रेन में से पकडे़ है। फिलहाल राजस्थान के इन दोनों लोगों से पुछताछ चल रही है।
रतलाम जीआरपी पुलिस ने प्लेटफार्म नंबर दो से बांद्रा -उदयपुर ट्रेन में सवार हो रहे दो लोगो के पास से बैग में रखे 18 लाख 57 हजार 400 रुपए की नगद राशि बरामद की है। बाद में जब इनसे पूछताछ की गई तो दोनों ने अपना नाम प्यार चंद निवासी भीलवाड़ा और रामदयाल निवासी बूंदी राजस्थान बताया है। दोनों का कहना है कि यह पैसा व्यापार का हैं व उसी के लिए इन रुपए को ले जाया रहा है।
एसटीएफ ने शुरू की जांच

जीआरपी पुलिस ने इस संबंध में निर्वाचन अधिकारी द्वारा गठित एफएसटी और एसएसटी टीम को सूचना दी। जिसके बाद दोनों टीमें जीआरपी थाने पहुंच गई है। पुलिस ने यह राशी टीम को सुपुर्द कर दी है। बता दे कि 10 लाख से अधिक की राशि होने के कारण आयकर विभाग को भी इस संबंध में जानकारी दी गई है। बता दे कि रतलाम के श्री महालक्ष्मी मंदिर में भी दीपावली के दौरान 50 हजार रुपए से अधिक का चढ़ावा करने वाले कारोबारियों के रुपए को देने से रोक दिया गया है। यहां पर निर्वाचन आयोग व उनके द्वार गठीत दल इस बात की जांच कर रहा है कि ये रुपए एक नंबर के है या नहीं। हालांकि मंदिर में इस प्रकार का चढ़ावा हर वर्ष दीपावली के दौरान मान्यता के अनुसार होता है।
सूचना पर की कार्रवाई

जीआरपी को मुखबीर से सूचना मिली थी कि प्लेटफॉर्म नंबर दो पर दो संदिग्ध लोग खडे़ है। जब पुलिस इनकी जांच करने गई तब तक दोनों ट्रेन में सवार हो गए थे। इसके बाद ही पुलिस ने ये कार्रवाई की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो