script

NEW TRAIN VIDEO पहले दिन शाम को पांच बजे चलेगी दोनों नई ट्रेन

locationरतलामPublished: Jan 14, 2019 09:21:37 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

NEW TRAIN VIDEO पहले दिन शाम को पांच बजे चलेगी दोनों नई ट्रेन

sabarmati train

Indian railway: जिले के लोगों को इटारसी से मिलेगी दस स्पेशल ट्रेनों की सौगात, नाम जानने के लिए पढ़े ये खबर

रतलाम। रेलवे के लिए 18 जनवरी का दिन बेहद खास होगा। रेल मंडल के इंदौर रेलवे स्टेशन से दो नई ट्रेन की शुरुआत लोकसभा स्पीकर इस दिन करेंगी। लंबे समय से मांग की जा रही इंदौर रतलाम बीकानेर व इंदौर रलताम नई दिल्ली ट्रेन इस दिन से चलेगी। इसके अलावा A 1 स्टेशन इंदौर में रेलवे स्टेशन पर 100 फीट का ऊंचा झंडा लगाया जाएगा।
मंडल रेल प्रबंधक आरएन सुनकर ने बताया कि आयोजन दो दिन तक होंगे। इसमे 17 जनवरी को केंद्रीय मंत्री डॉ. थावरचंद गेहलोत, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, धार सांसद सावित्री ठाकुर आदि हैरिटेज ट्रेन ट्रैक की शुरुआत व यात्रा करेंगे। इस आयोजन में पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक एेके गुप्ता के शामिल होने की भी संभावना है।
18 की शाम को मुख्य आयोजन

इंदौर रेलवे स्टेशन पर मुख्य आयोजन 18 जनवरी की शाम को होगा। शाम पांच बजे लोकसभा अध्यक्ष महाजन, पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक गुप्ता सहित अन्य अतिथि इंदौर रतलाम बीकानेर व इंदौर रतलाम नई दिल्ली ट्रेन की शुरुआत करेंगे। सोमवार को नई दिल्ली में रेल भवन में दोनों ट्रेन को नियमित रुप से चलाने के लिए समय-सारणी पर चर्चा होती रही। इसमे इंदौर-रतलाम-नई दिल्ली की समय-सारणी को तय कर लिया गया है। फतेहाबाद-बडऩगर के रास्ते चलने वाली इंदौर रतलाम नई दिल्ली ट्रेन को पूर्व में चल रही इंदौर सराय रोहिल्ला के समय पर चलाया जाएगा। जबकि इंदौर रतलाम बीकानेर ट्रेन के समय को लेकर शाम 7 बजे तक मंथन चलता रहा। अब इस बारे में मंगलवार को निर्णय होगा।
रैक की समस्या बड़ी रेलवे के सामने
बता दे कि रेलवे इंदौर रतनाम वैरावल के रैक से इंदौर रतलाम बीकानेर ट्रेन को चलाएगा। जबकि इंदौर रतलाम नई दिल्ली के लिए फिलहाल रैक की समस्या बनी हुई है। इसके लिए डीआरएम सुनकर ने रैक की व्यवस्था करने को कहा है। बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम तक रैक की व्यवस्था हो जाएगी। मंगलवार शाम तक ही इंदौर बीकानेर ट्रेन को साप्ताहिक चलाने के लिए समय का निर्धारण भी हो जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो