scriptभारत-पाक मैच – शहर में भारी पुलिस बल तैनात | Indo-Pak match, deployed to sensitive places | Patrika News

भारत-पाक मैच – शहर में भारी पुलिस बल तैनात

locationरतलामPublished: Jun 16, 2019 04:47:15 pm

Submitted by:

kamal jadhav

भारत-पाक मैच – शहर में भारी पुलिस बल तैनात
 

india-pak

भारत-पाक मैच – शहर में भारी पुलिस बल तैनात

रतलाम। क्रिकेट की दुनिया में चिरप्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच शुरू हो चुका है। मैच में किसकी हार होगी और किसकी जीत लेकिन इस हाईवोल्टेज मैच को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क हो गया है। शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में जगह-जगह पुलिस बल तैनात कर दिया गया है तो पुलिस थानों में भी पुलिस बल को रिजर्व रखा गया है जिससे किसी भी समय किसी भी स्थान पर पहुंचने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

मैच शुरू होने से पहले फोर्स
भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हर मैच को लेकर दोनों देशों की जनता काफी सक्रिय रहती है। मैच में हर गेंद और विकेट पर भी सबकी निगाहें टिकी रहती है। पिछले सालों के पुलिस के अनुभव कहते हैं कि भारत की जीत पर जहां भारत के लोगों में जश्न मनता है वहीं पाकिस्तान की जीत पर गुस्सा भी फूटता रहा है। ऐसे में किसी भी अनहोनी की आशंका के चलते पुलिस ने पहले से तैयारी कर ली है। पुलिस कप्तान गौरव तिवारी ने इसके लिए एक दिन पहले ही उन सभी पुलिस थाना प्रभारियों को ताकिद कर दिया था कि मैच के पहले ही संवेदनशील पाइंट पर पुलिस की तैनाती सुनिश्चित हो जाए। इसी के म²ेनजर दोपहर में ही पुलिस थानों में बल पहुंच गया था और मैच शुरू होने से पहले सभी की रवानगी भी करवा दी गई थी।

शुरुआत में ही भारत का प्रदर्शन अच्छा
भारत और पाकिस्तान का मैच शुरू हो चुका है और पहले बल्लेबाजी का मौका भारत को मिला है। भारत ने पहले १२ ओवर में ७९ रन बना लिए थे। ओपनिंग जोड़ी ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली है जिससे काफी अच्छी शुरुआत भारत को मिली है। रविवार का दिन होने से भी लोग अपने घरों में भारत – पाकिस्तान के बीच हो रहे मैच का लुत्फ उठा रहे हैं। बाजारों में रौनक नहीं है तो मौसम भी कुछ अच्छा होने से लोग घरों में ही आनंद ले रहे हैं। मैच देर रात तक चलना है इसलिए जिन संवेदनशील पाइंटों पर पुलिस की तैनाती की गई है वे पुलिसकर्मी मैच समाप्त होने के बाद तक उन्हीं पाइंट पर तैनात रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो