scriptबड़ा हादसा : आतिशबाजी की चिंगारी से खेत में भड़की आग, बुझाने दौड़े बाराती कुएं में गिरे, 2 की दर्दनाक मौत | Fire broke in field due to fireworks spark wedding procession ran to extinguish it fell into well 1 dead | Patrika News
रतलाम

बड़ा हादसा : आतिशबाजी की चिंगारी से खेत में भड़की आग, बुझाने दौड़े बाराती कुएं में गिरे, 2 की दर्दनाक मौत

बारात में पटाखे फोड़ते समय बड़ा हादसा हो गया। चिंगारी उड़कर पास के खेत में जा गिरी, जिससे आग भड़क उठी। इस दौरान बारात में शामिल दो युवक आग बुझाने दौड़े, लेकिन खेत में अंधेरा होने के कारण बगैर मुंडेर के कुएं में जा गिरे। हादसे में दो युवकों की मौत हो गई है।

रतलामApr 14, 2024 / 10:57 am

Faiz

big accident in ratlam

बड़ा हादसा : आतिशबाजी की चिंगारी से खेत में भड़की आग, बुझाने दौड़े बाराती कुएं में गिरे, 2 की दर्दनाक मौत

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के अंतर्गत आने वाले सैलाना थाना इलाके के ग्राम भैंसा डाबर में आई एक बारात में पटाखे फोड़ने के दौरान बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि पटाखे की चिंगारी उड़कर पास में स्थित खेत में रखे घास के पुलों में जा गिरी, जिससे एकाएक उनमें आग भड़क उठी। इस दौरान बारात में शामिल दो युवक आग बुझाने के लिए दौड़े, लेकिन खेत में अंधेरा होने के कारण बगैर मुंडेर के कुएं में जा गिरे। बता दें कि घटना के बाद देर रात को एक युवक का शव कुएं से निकाल लिया गया था, जबकि दूसरे का शव कुएं से रविवार सुबह रेस्क्यू कििया गया है।


घटना के बाद बरात लेकर आए परिवार और शामिल लोगों में उस समय मातम छा गया। बताया जा रहा है कि बारातियों द्वारा पटाखे चलाते समय उड़ी चिंगारी नजदीक स्थित गेहूं के खेत में जा गिरी, जिससे खेत में रखे घास में आग लग गई। आग भड़कती देख उसे बुझाने बारात में शामिल विनोद और अजय खेत की तरफ दौड़े। लेकिन बीच में बिना मुंडेर के कुएं में जा गिरे, जिससे दोनों युवकों की मौत हो गई है। बारात में शामिल लोगों का कहना है कि कुएं में दोनो एक साथ गिरे थे, जिसके बाद मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने अजय नामक के युवक का शव देर रात को निकाल लिया था, जबकि विनोद पिता रामप्रसाद (24) निवासी चौरासी बड़ायला का शव रविवार सुबह उजाला होने के बाद कुएं से निकाला जा सका।

 

यह भी पढ़ें- चुनाव ड्यूटी से बचने के अजब बहाने, प्रोफेसर ने खुद को बताया कोरोना पॉजिटिव, अब होगा एक्शन

 

 

big accident in ratlam

मामले को लेकर सैलाना थाना प्रभारी अय्यूब खान का कहना है कि शनिवार रात करीब साढ़े नौ बजे भैंसाडाबर के एक परिवार में पिपलौदा के बड़ौदा से बरात आई थी। बराती पटाखे जला रहे थे। इसी दौरान चिंगारी उड़कर पास के गेहूं के खेत में चली गई। आग ज्यादा नहीं फैले ये सोचते हुए बरात में शामिल लोग उसे बुझाने के लिए दौड़ पड़े। उनमें से दो युवक बीच में बने बिना मुंडेरा का कुएं में जा गिरे। इनमें से एक युवक अजय पिता बाबूलाल (24) का शव कुएं से रात करीब 10 बजे ही निकाल लिया गया था, जबकि दूसरे युवक विनोद का शव रविवार की सुबह रेस्क्यू किया गया। बता दें कि, रात में कुएं के भीतर काफी अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू टीम को विनोद का शव नहीं मिल सका था।

 

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर : बोरवेल में गिरा 6 साल का मयंक हार गया जिंदगी की जंग, जानें कब हो चुकी थी मौत

 

 

kua.png

दो युवकों के कुएं में गिरने की जानकारी मिलने के बाद रतलाम से एसडीआरएफ की टीम भी गांव पहुंच गई थी। टीम के सदस्यों ने कुएं में उतरकर सर्चिंग शुरू की गई। गांव में हादसे की सूचना फैलने के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण कुएं के आसपास पहुंच गए। ऐहतियात के तौर पर पुलिस बल भी गांव बुलाकर कुएं के आसपास तैनात किया गया था।

Home / Ratlam / बड़ा हादसा : आतिशबाजी की चिंगारी से खेत में भड़की आग, बुझाने दौड़े बाराती कुएं में गिरे, 2 की दर्दनाक मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो