scriptRatlam good news: जिला अस्पताल को मिली मान्यता | District hospital gets recognition | Patrika News
रतलाम

Ratlam good news: जिला अस्पताल को मिली मान्यता

रतलाम। जिले के जिला चिकित्सालय में अब नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ऑफ मेडिकल साइंसेज से पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा के लिए मान्यता मिल चुकी है। अब एमबीबीएस करने के उपरांत चिकित्सक नीट परीक्षा के माध्यम से पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा इन एनेस्थीसिया, गायनेकोलॉजी और फैमिली मेडिसिन का डिप्लोमा प्राप्त कर सकेंगे।

रतलामApr 13, 2024 / 10:46 pm

Gourishankar Jodha

patrika

ratlam news patrika

सिविल सर्जन डॉक्टर एमएस सागर ने बताया कि रतलाम जिले के जिला चिकित्सालय को एमबीबीएस करने के उपरांत पीजी डिप्लोमा कोर्स करने के लिए मान्यता मिली है। जिला चिकित्सालय सर्जन डॉक्टर बीएल तापडिय़ा को डिप्लोमा कोर्स के लिए प्रभारी नामांकित किया है।
इन्हे किया फैकल्टी के रूप में नामांकित


जबकि गायनेकोलॉजी की फैकल्टी के रूप में डॉक्टर ममता शर्मा स्त्री रोग विशेषज्ञ, एनेस्थीसिया के लिए डॉक्टर महेश मौर्य, फैमिली मेडिसिन के लिए डॉक्टर जीवन चौहान, डॉ.तापडिय़ा, डॉ. शर्मा, डॉ.नावेद अंजुम कुरैशी को फैकल्टी के रूप में नामांकित किया है। प्रत्येक विद्या के लिए दो-दो सीट जिला चिकित्सालय में आवंटित की गई है ।
चार माह का अथक परिश्रम


सिविल सर्जन ने बताया कि नेशनल बोर्ड से विधिवत सूक्ष्म निरीक्षण और मूल्यांकन के उपरांत समस्त आवश्यक शर्तों को पूर्ण करने के उपरांत जिला चिकित्सालय को मान्यता मिल सकी है। मान्यता पूर्व मूल्यांकन के लिए डॉ. तापडिय़ा को प्रभारी नियुक्त किया था। लगभग चार माह से अधिक समय से अथक परिश्रम करने के उपरांत मान्यता मिल सकी है। इसके लिए विभिन्न विषय विशेषज्ञों का प्रयास सराहनीय रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो