script

TIPS नहाते समय इन पांच बातों का रखना चाहिए ध्यान, ग्रह कभी नहीं करेंगे परेशान

locationरतलामPublished: Dec 28, 2018 07:29:37 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

TIPS नहाते समय इन पांच बातों का रखना चाहिए ध्यान, ग्रह कभी नहीं करेंगे परेशान

lifestyle tips

daily lifestyle tips in hindi as per astrology

रतलाम। हम सब नहाते समय साबुन का इस्तेमाल करते हैं। साथ ही हम अपनी पसंद के हिसाब से साबुन चुनते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से हमें किस तरह के साबुन का इस्तेमाल करना चाहिए? ज्योतिषी वीरेंद्र रावल के अनुसार साबुन का इस्तेमाल करते समय कुछ बात का ध्यान रखना जरूरी है। ज्योतिषी रावल ने इस बारे में विस्तार से भक्तों को इंद्रा नगर में बताया।
ज्योतिषी रावल ने बताया की साबुन का रंग व उसकी खुश्बु से भी ग्रह का विशेष संबंध है। अगर ग्रह अनुसार साबुन का उपयोग किया जाए तो किसी प्रकार की परेशानी नहीं आती है। इसलिए नहाने के दौरान साबुन का चयन करने में विशेष सावधानी रखना चाहिए।
सूर्य को मजबूत करें इस तरीके से

कुछ लोगों की कुंडली में सूर्य ग्रह की दशा खराब होती है। इससे पिता से रिश्ते खराब हो जाते हैं और सरकारी काम में सफलता नहीं मिलती। ज्योतिष के मुताबिक, ऐसे लोगों को शहद, चंदन, खस या गुलाब के सत वाले साबुन का इस्तेमाल करना चाहिए।
विवाह का दोष होता है दूर

कई बार कुंडली में मंगल दोष हो जाता है। इस स्थिति में व्यक्ति का स्वभाव काफी क्रोधी हो जाता है। इसके साथ ही इससे विवाह में देरी होने लगती है। इस स्थिति में लाल चंदन, केसर या गुलाब के सत वाले साबुन का इस्तेमाल करने के लिए कहा जाता है।
सुख देता है ये टोटका

शास्त्रों के अनुसार, गुरुवार को साबुन लगाने की मनाही है। ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह को जीवन में सुख का कारक माना गया है। इसे मजबूत करने के लिए नहाते समय पानी में चमेली, हल्दी या केसर मिलाना चाहिए।
विलासिता देता है ये तरीका

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को वैवाहिक जीवन और विलासिता का कारक माना गया है। जन्म कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति को मजबूत करने के लिए चंदन, कपूर, आंवला या इलायची के सत वाले साबुन से नहाने के लिए कहा जाता है।
तीन ग्रह ठीक करता है ये

जन्म कुंडली में शनि, राहु और केतु के खराब होने से जीवन में ढेर सारी पेरशानियों के आने की बात कही गई है। ज्योतिष के अनुसार, इन्हें मजबूत करने के लिए शनिवार और बुधवार को चंदन या पंचगव्य से युक्त साबुन से स्नान करना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो