scriptरतलाम में अपराध की खबर | Crime news in Ratlam | Patrika News

रतलाम में अपराध की खबर

locationरतलामPublished: Aug 26, 2017 11:02:00 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

 
– शहर में शनिवार को बैंक की ठगी हुई उजागर, उधार बिजली विभाग के सिक्युरिटी गार्ड ने पकड़ लिया चोर ।

patrika

जिला एवं सत्र न्यायालय में हुए गोलीकाण्ड

रतलाम।
जिला उपभोक्ता कोर्ट ने वर्ष २०१५ में एचडीएफसी बैंक के त्रुटिपूर्ण कार्य पर फैसला सुनाते हुए पीडि़त को डिफाल्टर की सूची में हटाकर उसके पेनल्टी की राशि सहित १५ हजार रुपए लौटाने के आदेश शनिवार को दिए हैं। परिवादी के अधिवक्ता महेश सावरे ने बताया कि नामली निवासी आशीष (२८) पिता दिनेशचंद्र वर्ष २०१५ में एक बाइक एचडीएफसी बैंक से फायनेंस की थी। जिसके एवज मेें २२ चैक २ हजार ८ रुपए के बैंक ऑफ इंडिया के दिए थे। बैंक ने तीन चैक बाउंस होना बताया था, चूंकि खाते में राशि जमा नहीं थी। जिसकी पेनल्टी ६२७, ६२७ ओर ६३० रुपए लगाई थी। जबकि खाते में रुपए जमा थे। पीडि़त ने बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर से मिलकर बात की तो उन्होंने बताया कि इस तारीख में उनकी बैंक में कोई चैक खाते में नहीं लगा और न ही बाउंस हुआ है। इस पर पीडि़त ने जिला उपभोक्ता कोर्ट में परिवाद दायर कर एचडीएफसी बैंक की धोखाधड़ी के खिलाफ शिकायत देकर इंसाफ की गुहार लगाई थी। जिला उपभोक्ता फोर्म कोर्ट ने पूरे मामले में गहनता से बयान व जांच के बाद माना है कि एचडीएफसी बैंक ने गलती की है। पीडि़त आशीष के खाते में राशि थी। उसके बाद भी चैक बाउंस करार देकर जुर्माना वसूला है। इस पर एचडीएफसी बैंक के प्रबंधक को आदेश दिया है कि प्रार्थी का डिफाल्टर सूची से नाम तुरंत हटवाया जाए। वहीं पेनल्टी की राशि सहित मानसिक संताप के दस हजार और परिवाद पर व्यय पांच हजार रुपए इस प्रकार कुल १६ हजार ८८४ रुपए अदा करने के आदेश दिए हैं।

बिजली विभाग में चोरी करते एक चोर पकड़ाया

 खाचरोद रोड स्थित एमपीईबी के उपखंड कार्यालय पर चोरी करते समय सिक्यूरिटी गार्ड की जागरूकता से एक चोर शुक्रवार देर रात को पकड़ाया है। जिसे विभाग ने पुलिस के हवाले कर दिया है। बिजली विभाग के एई आरएन पहाडि़या ने बताया कि देर रात करीब दो से तीन बजे के बीच चोर खाचरोद स्थित उपखंड कार्यालय में घुस गए और केबल का इंसुलेटर खोलकर ले जा रहे थे। चोर ईश्वर नगर निवासी रफीक (२७) पिता सज्जाद पकड़ में आया है। जिसे पुलिस के हवाले कर दिया है। थाना प्रभारी अजय सारवान ने बताया कि आरोपी युवक ने बातचीत में बताया है कि उसके साथ कोई अन्य नहीं है। पुलिस मामले में गहनता से बातचीत में जुटी है।
अवैध ३१ बीयर और १६ शराब के क्वार्टर के साथ युवक को पकड़ा

 बिलपांक पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बिरमावल राजूपत ढाबे के पास से एक युवक की तलाशी लेकर देर शाम को अवैध शराब बरामद कर गिरफ्तार किया है। एसआई विजय रावत ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर ग्राम बिरमावल राजपूत ढाबे के सामने मूंदड़ी रौड पर एक युवक की तलाशी के दौरान उसके पास अवैध ३१ बीयर और १६ देशी शराब के क्वार्टर जब्त किए हैं। पुलिस ने आरोपी युवक बिरमावल निवासी नरेंद्र (३८) पिता रूप ङ्क्षसह राजपूत को आबकारी एक्ट में गिरफ्तार कर कार्रवाई की है।

बाइक चोरी में पुलिस ने किया केस दर्ज

 जिला अस्पताल परिसर से एक युवक की बाइक चोरी होने का मामला शनिवार को स्टेशन रोड थाने पर सामने आया है। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि नामली निवासी विजय पिता मोतीलाल राठौड़ ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बिरमावल निवासी नरेंद्र पिता रूपङ्क्षसह राजपूत उसके बीमार भर्ती परिचित से मिलने अस्तपाल आया था। इस दौरान अस्पताल परिसर में बाइक एमपी ४३ एमई ७९०२ खड़ी की थी। वह आधे घंटे दरम्यिान लौटा तो चोरी हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो