महिला बैग में लेकर जा रही थी पांच करोड़ का दो मुंहा सांप, पकड़ा

By: Chandraprakash Sharma

Published On:
Oct, 19 2019 05:14 PM IST

  • वन विभाग के किया हवाले, वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत होगी कार्रवाई

रतलाम/जावरा। दो मुहं वाले रेंड सेंड बोआ नामक सांप जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में मूल्य करीब 5 करोड़ रुपए है, उसे औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने एक महिला के बैग से बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी महिला तथा जब्त कर सांप को वन विभाग के हवाले किया है, अब महिला पर वन्य जीवन संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।
सीएसपी अगम जैन ने बताया कि ऑपरेशन शिंकजा के तहत थाना औद्योगिक क्षेत्र जावरा को शुक्रवार को संतोष बाई पति राजू कालबेलिया निवासी खेड़ा खेड़ी के कब्जे से एक बैंग में भरा दो मुंहा रेड सेंड बोआ (सांप) जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 5 करोड़ रुपये है पकड़ा है। पुलिस ने महिला के पास से जब्त किया। अब महिला पर वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के अन्तर्गत कार्रवाई की जाएगी।
मोटर चुराने वाले दो आरोपी गिरफ्तार
रतलाम। शास्त्रीनगर स्थित एक गोदाम से पीछे की खिड़की की ग्रिल तोड़कर पानी की मोटरें चुराने वाले दो आरोपियों को पुलिस थाना स्टेशन रोड ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों को शुक्रवार की शाम को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हेंं ३० अक्टूबर तक जेल भेज दिया गया है। स्टेशन रोड पुलिस थाने के सब इंस्पेक्टर राधेश्याम नागर ने बताया चोरी की घटना के बाद क्षेत्र में घुमने वाले संदिग्ध लोगों की पड़ताल की गई। छत्रीपुल क्षेत्र में रहने वाले संतोष भाभर और साथी सैलाना की भीलों की खेड़ी निवासी दिनेश निमामा को हिरासत लिया। दोनों ने चोरी कबूल कर लिया। इन्हें न्यायालय में पेश किया जहां से इन दोनों को ३० अक्टूबर तक जेल भेजने के आदेश न्यायालय ने दिए।

Published On:
Oct, 19 2019 05:14 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।