ऐसा गांव जहां आज भी दबंगों का खौफ: नहीं निकलने देते दलितों की बारात

By: Yggyadutt Parale

Published On:
May, 25 2019 05:34 PM IST

  • ऐसा गांव जहां आज भी दबंगों का खौफ: नहीं निकलने देते दलितों की बारात

दलित की बिंदोली रोक मारपीट, पुलिस के पहरे में दूल्हा चढ़ा घोड़ी, रात ११.४५ बजे लिए सात फेरे

रतलाम। नगर के समीप ग्राम बरबोदना में गुरुवार रात एक दलित की बिंदोली को रोक मारपीट करने के मामले में पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। देर रात हुई घटना के बाद पीडि़त परिवार ने नामली थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस ने शुक्रवार रात पीडि़त की बहन की शादी के चलते फोर्स लगाया, रात ११ बजे बारात निकली और ११.४५ बजे सात फेरे हो गए। नामली थाना पुलिस के अनुसार गुरुवार की घटना की शिकायत बरबोदना निवासी पप्पू मालवीय ने की। इसमें बताया कि घटना रात करीब १० बजे की है। शिकायत पर पुलिस ने मारपीट व एट्रोसिटी एक्ट की धारा में बरबोदना निवासी लालसिंह राजपूत, सुरेंद्र सिंह, अरविंद राजपूत, रोहित जाट, पवन जाट व हरिओम जाट के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले में हरिओम व पवन को शुक्रवार को हिरासत में भी लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।
गली में मत आना
रात को पीडि़त के भाई दयाराम की शादी थी। उसकी बिंदोली निकाली जा रही थी। इस दौरान बिंदोली जब सत्यनारायण पाटीदार के घर के पास पहुंची और गली में जा रही थी, तभी आरोपियों ने उनकी गली में बिंदोली को नहीं लाने की बात कही। इस बात को लेकर उनके द्वारा गाली-गलौच कर गांव के प्रदीप चांवरे के साथ मारपीट भी की। पीडि़त पक्ष ने शिकायत दर्ज कराई, जिस पर पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

पीडि़त पक्ष की बहन दुर्गा की शुक्रवार को शादी हो गई, जिसकी बारात खाचरौद के पास गांव से आई। बहन की शादी की बिंदोली में किसी प्रकार का विवाद न हो उसके लिए पीडि़त पक्ष ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी, जिस पर रात को गांव में पुलिस लगाए जाने के निर्देश ग्रामीण डीएसपी ने जारी किए। वहीं दूसरी और मामले में आरोपी बनाए गए लोगों का कहना है कि उनके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराई गई है। उनका इस मामले में कोई लेना देना नहीं है। जो लोग आरोप लगा रहे है वे कानून का दुरुपयोग कर रहे है।
बयानों का दौर शुरू
घटना की शिकायत के बाद पुलिस ने आनन-फानन में आरोपियों के खिलाफ कायमी कर दो लोगों को हिरासत में भी लिया है। वहीं बारात में शामिल लोगों को थाने पर बुलाकर उनसे घटना के संबंध में जानकारी जुटाने का काम भी पुलिस कर रही है। इसके चलते कुछ ग्रामीण शुक्रवार शाम को थाने पहुंचकर अपने बयान भी दर्ज करा रहे थे।

Published On:
May, 25 2019 05:34 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।