script

मतगणना के पहले एमपी में इस सीट पर कांग्रेस की बड़ी मांग

locationरतलामPublished: May 22, 2019 11:15:52 am

Submitted by:

Ashish Pathak

ईवीएम की सुरक्षा के लिए अनुमति मांगी, शहर में मिली, ग्रामीण में नहीं दी

BJP-Congress

BJP-Congress

रतलाम। लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर एक बार फिर कांग्रेस विधानसभा की तर्ज पर कार्य करेगी। हर टेबल का पूरा ब्यौरा जुटाने के लिए 16 नेताओं को ट्रैंड किया गया है। वहीं, स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष कांग्रेस ने हर राउंड के बाद प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने और वीपीपैट का पहले मिलान करने की मांग भी रख दी है। ईवीएम की सुरक्षा के लिए भी रतलाम शहर में कांग्रेस की टीम बैठ गई है तो ग्रामीण में अनुमति का इंतजार है।
23 मई को होने वाली मतगणना से पूर्व 21 मई को कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी में अपनी ओर से तीन प्रमुख मांग रखी दी है। कांग्रेस लोकसभा के रतलाम जिले में आने वाली तीन विधानसभा शहर, ग्रामीण व सैलाना तथा जावरा-आलोट के लिए हर राउंड के बाद प्रमाण पत्र की मांग करेगी। विधानसभा की तरह संपूर्ण डाटा उपलब्ध नहीं होगा, लेकिन संबंधित विधानसभा का प्रारूप और मतों की गणना की मांग रखी गई है।
पहरा देना किया शुरू
स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर सुरक्षाबलों के साथ ही कांग्रेस ने भी पहरा देना शुरू कर दिया है। रतलाम में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के प्रतिनिधि के रूप में एक कार्यकर्ता की अनुमति लेकर यहां स्ट्रांग रूम के बाहर बैठा दिया है। भाजपा की और से अब तक किसी ने अनुमति नहीं ली है। वहीं, रतलाम ग्रामीण विधानसभा के लिए भी कांग्रेस ने अनुमति मांगी है, लेकिन मंगलवार की देरशाम तक अनुुमति नहीं मिल सकी।
तीन स्तर पर लगे सुरक्षा बल
स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर त्रि-स्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार किया है। मुख्य स्थान पर सीआपीएफ के २० जवान तैनात किए गए है। उसके बाद बाहर की सुरक्षा में सशस्त्र बल एसएएफ के 20 जवान और फिर अंत में कॉलेज परिसर के मुख्य द्वारा से जिला पुलिस के 20 जवान व अधिकारियों ने घेराबंदी की है। मंगलवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान और एसपी गौरव तिवारी निर्वाचन में बाहर से आए अधिकारियों के साथ निरीक्षण के लिए पहुंचे थे।
प्रतिनिधि बाहर बैठे
कांग्रेस प्रत्याशी का एक प्रतिनिधि स्ट्रांग रूम के बाहर बैठा है। इसके अतिरिक्त त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है, जिसमें सीआरपीएफ, एसएएफ और जिला पुलिस बल के अधिकारी व कर्मचारी तैनात किए गए है। २५ से अधिक सीसीटीवी कैमरे पूरे परिसर में विभिन्न स्थानों पर लगाए गए है।
– गौरव तिवारी, एसपी
वीवीपैट अहम मसला
प्रमाण पत्र दिए जाने, वीवीपैट का मिलान पहले करने सहित ईवीएम की सुरक्षा के लिए स्ट्रांगरूम के बाहर बैठने की अनुमति मांगी है। शहर मेें अनुमति मिली है, ग्रामीण में अनुमति का इंतजार है।
– राजेश भरावा, जिलाध्यक्ष कांग्रेस
congress

ट्रेंडिंग वीडियो