scriptउर्स की रात इबादत की रोशनी से रोशन हुई, कव्वालों ने पेश किए कलाम | chotu badshah urs | Patrika News

उर्स की रात इबादत की रोशनी से रोशन हुई, कव्वालों ने पेश किए कलाम

locationरतलामPublished: Jan 18, 2019 05:56:17 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

उर्स की रात इबादत की रोशनी से रोशन हुई, कव्वालों ने पेश किए कलाम

patrika

उर्स की रात इबादत की रोशनी से रोशन हुई, कव्वालों ने पेश किए कलाम

रतलाम. हजरत छोटू बादशाह दरगाह कमेटी द्वारा सुफी संत छोटू बादशाह रे.अ. के वार्षिक उर्स आयोजन के दौरान बुधवार को अखिल भारतीय मुशायरे का आयोजन किया गया। इसमें देशभर के मशहुर शायरों ने अपना कलाम पेश किया। मुशायरों के चलते शायरों ने भी खूब दाद बटौरी। मुशायरे की अध्यक्षता शहर के वरिष्ठ शायर शब्बीर राही ने की।
मुशायरे की शुरुआत के पूर्व मुशायरे की शमा रोशन की। सबसे पहले राजस्थान के करोली के शायर अंजुम करोलवी ने नाते पाक से मुशायरे का आगाज किया। इसके बाद रियाज रतलामी ने हजरत छोटू बादशाह की शान में मनकवत पेश की। मुशायरे का संचालन डॉ. जलीलुर्रहमान बुरहानपुरी ने गजल का दौर शुरू किया। इसके बाद हनीफ राही शाजापुर, ताबीश इलाहबादी, अब्दुल सलाम खोकर, सरवर कलाम झांसी के बाद अंत में मुशायरे के अध्यक्ष ने अपना कलाम पेश किया। सर्द रात के बावजूद देर रात तक लोग मुशायरा सुनते नजर आए।
कार्यक्रम के अंत में उर्स कमेटी के अध्यक्ष हाजी अशफाक ने आभार व्यक्त किया। उक्त जानकारी कमेटी प्रभारी सलीम मोयल ने दी। कार्यक्रम में बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सहसंयोजक प्रो इमरान हुसैन, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक शाहिद कुरैशी, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष इब्राहिम शैरानी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सलीम कुरैशी सहित अन्य ने शायरों को साफा पहनाकर स्वागत किया।

patrika
patrika
सीएम कृषक उद्यमी योजना का 10 दिवसीय शिविर आयोजित
मुख्यमंत्री कृषक उद्यमी योजना के प्रचार-प्रसार के लिए जिले में आगामी 21 से 31 जनवरी तक शिविर आयोजित होगा। इसमें बेरोजगार युवक व युवती को दो करोड़ तक ऋ ण प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकेंगे, जिनके पास स्वयं की कृषि भूमि हो या माता-पिता के पास कृषि भूमि हो व 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण हो। उम्र 18 से 45 से वर्ष के बीच हो। ऐसे बेरोजगार युवक-युवती व्यवसाय, सेवा, औद्योगिक गतिविधि के लिए आवेदन कर सकते हैं।
शिविर नगर पंचायत नामली, ग्राम पंचायत सैलाना व कालूखेड़ा में 21 जनवरी को, ग्राम पंचायत बिरमावल व जनपद पंचायत आलोट में 22 को, ग्राम पंचायत बांगरोद, ताल व शिवगढ़ में 23 को, ग्राम पंचायत ढोढर व खारवाकलां में 24 को, ग्राम पंचायत रिंगनोद, सरवन व धामनोद में 25 को, ग्राम पंचायत बड़ावदा व जनपद पंचायत बाजना में 28 को, जनपद पंचायत पिपलोदा में 29 को, ग्राम पंचायत में सुखेड़ा व जनपद पंचायत रावटी में 30 जनवरी को सुबह 10 से शाम 4 बजे तक आयोजित होगा।
पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक १९ को
पेंशनर्स एसोसिएशन मप्र रतलाम की मासिक बैठक १९ जनवरी की शाम ५ बजे होगी। बैठक कोठारीवास स्थित महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उमा विद्यालय में रखी गई है। इसमें राज्य पेंशनर्स की लंबित मांगों के बारे में प्रदेश शासन के वचन पत्र में पूरा करने का उल्लेख किया है, उस पर सरकार का ध्यान आर्कषण किए जाने के संबंध में चर्चा की जाएगी। उक्त जानकारी एसोसिएशन के अध्यक्ष कीर्ति कुमार शर्मा ने दी। जिला वरिष्ष्ठ नागरिक एवं पेंशनर्स महासंघ ने भी सरकार का ध्यान वचन पत्र पर आकर्षित करने के संबंध में अपनी मांगों से जुड़ा पत्र फैक्स किया है। उक्त जानकारी रघुनाथसिंह चौहान ने दी।
patrika

ट्रेंडिंग वीडियो