23 सिंतबर को रांची से इस बड़ी योजना की शुरूआत करेंगे पीएम मोदी,तैयारियों में जुटी प्रदेश भाजपा

Prateek Saini

Publish: Sep, 12 2018 05:32:39 PM (IST)

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने बुधवार को रांची स्थित प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि...

(रांची): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 23 सितंबर को रांची से दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना आयुष्मान भारत की शुरूआत करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है, वहीं प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने इस दौरे को लेकर संगठन के दृष्टिकोण से अपनी तैयारियां शुरू कर दी है।


सभी कार्यकर्ता होंगे शामिल

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने बुधवार को रांची स्थित प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 23 सितंबर को रांची स्थित प्रभात तारा मैदान में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में भाजपा के शत-प्रतिशत कार्यकर्त्ताओं की उपस्थिति सुनिश्चित करने की योजना बनायी गयी है।


प्रदेश में चलेगा स्वच्छ भारत अभियान

उन्होंने बताया कि इस योजना से देश के लगभग 50 करोड़ आबादी को फायदा मिलेगा, वहीं झारखंड के भी 57 लाख परिवारों को पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराया जाएगा। लक्ष्मण गिलुवा ने बताया कि 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता ही सेवा है कार्यक्रम चलाया जाएगा।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को प्रातः 9ः30 बजे स्वच्छता ही सेवा है कार्यक्रम के तहत स्वच्छ भारत के निर्माण के लिए पूरे देश को आह्वान करेंगे। प्रधानमंत्री के उदबोधन के बाद एक घंटा सभी को किसी न किसी क्षेत्र में सफाई अभियान चलाना है। इस अभियान के तहत पार्टी के सभी नेता-कार्यकर्त्ता 15 सितंबर से 2 अक्टूबर 2018 तक प्रतिदिन एक घंटा स्वच्छता मिशन के उद्देश्य को पूरा करने के लिए साफ सफाई पर देंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक आम लोगों को जोड़ने की आवश्यकता है। समर्पित भाव से इस अभियान को चलाया जाए ताकि पूरे झारखंड में स्वच्छता के प्रति एक माहौल बन सके।

 

अटल जी की याद में काव्यांजलि कार्यक्रम

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि 17 से 25 सितंबर तक सेवा सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर राज्यभर में गरीब एवं आदिवासयों तथा असहाय लोगों के लिए मेडिकल शिविर लगाकर स्वास्थ्य जांच कराया जाएगा। जबकि 16 सितंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन का एक माह पूरा होने वाला है, इस मौके पर सभी विधानसभा क्षेत्रों में काव्यांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

More Videos

Web Title "PM modi will start ayushman bharat yojana from ranchi on 23 september"