scriptग्लोबल स्किल समिट आज,एक लाख युवाओं को मिलेगा नियुक्ति पत्र | one lakh youth will get appointment letter in jharkhand on 10 january | Patrika News

ग्लोबल स्किल समिट आज,एक लाख युवाओं को मिलेगा नियुक्ति पत्र

locationरांचीPublished: Jan 09, 2019 07:46:27 pm

Submitted by:

Prateek

कौशल प्रशिक्षण लेने वाले राज्य के एक लाख युवाओं को देश की अलग-अलग कंपनियों की ओर से नौकरी का ऑफर लेटर मुहैया करा दिया गया है…

cm file photo

cm file photo

(रांची): राजधानी रांची में आयोजित होने वाले ग्लोबल स्किल समिट की तैयारी पूरी कर ली गई। रांची के खेलगांव में होने वाले इस कार्यक्रम में राज्य सरकार ने एक लाख युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार के लिए नियुक्ति पत्र सौंपने का लक्ष्य रखा है। समिट को लेकर एक लाख से अधिक युवाओं का पंजीकरण किया जा चुका है। कौशल प्रशिक्षण लेने वाले राज्य के एक लाख युवाओं को देश की अलग-अलग कंपनियों की ओर से नौकरी का ऑफर लेटर मुहैया करा दिया गया है।


गुरुवार को समारोह में दस युवाओं को सांकेतिक रूप से नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। समिट में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस और कौषल विकास सह उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री रघुवर दास, नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा सहित कई मंत्री और विधायक मौजूद रहेंगे।

 

17 राष्ट्रों के डेलिगेट्स साझा करेंगे अनुभव

इस कार्यक्रम में 17 देशों के डेलिगेट्स और 7 देशों के एंबेस्डर के अलावा 29 सेक्टर स्किल काउंसिल के सीईओ मौजूद रहने की संभावना है। इस दौरान दूसरे देशों से आए डेलिगेट्स अपने-अपने देशों में कौशल विकास के तहत कैसे युवाओं को रोजगार दिया जाता है, इसके अनुभव साझा करेंगे। झारखंड स्किल मिशन सोसायटी के मिशन डायरेक्टर रवि रंजन ने बताया कि सबसे ज्यादा रांची के करीब 21 हजार युवाओं को ऑफर लेटर मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो