scriptपांच नक्सली गिरफ्तार, 1 देशी कट्टा व 35 पैकेट कंडोम बरामद | Naxalites in Khunti : 5 Maoist Arrested, 35 Condom Packets Recovered | Patrika News
रांची

पांच नक्सली गिरफ्तार, 1 देशी कट्टा व 35 पैकेट कंडोम बरामद

Naxalites in Khunti : झारखंड पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के पांच हार्डकोर सदस्यों को गिरफ्तार (Five Naxalites Arrested) किया है। इस गिरफ्तारी की दिलचस्प बात यह है कि इनके पास से सिर्फ एक देशी कट्टा मिला, जबकि 35पैकेट कंडोम (condoms) बरामद किये गये है

रांचीJul 13, 2019 / 08:43 pm

Yogendra Yogi

Jharkhand Police

Jharkhand Police

रांची (रवि सिन्हा)। झारखंड के खूंटी जिले की पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी से जुड़े पांच सदस्यों को ( Five Naxalites Arrested ) गिरफ्तार किया है। इन नक्सलियों के पास से एक देशी कट्टा और 35 पैकेट कंडोम (condoms)समेत अन्य सामान बरामद किये गये है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खूंटी ( Khunti ) जिले के मारंगहदा थाना क्षेत्र अंतर्गत ओमटो गांव से इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। खूंटी के पुलिस अधीक्षक आलोक ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया है कि गिरफ्तार नक्सलियों के पास से एक देशी कट्टा, 5 गोली, 35 पैकेट कंडोम, 15 मोबाइल चार्जर, एक अपाची मोटरसाइकिल और भाकपा माओवादी का एक बैनर भी बरामद किया गया है।

पुलिस ने जिन पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है ,उनके नाम सुखदेव मुंडा, समीर नाग, करम सिंह मुंडा, नारदे मुंडा उर्फ बुधराम, कंदरा मुंडा उर्फ गांजा हैं। ये सभी खूंटी जिले के ही अलग- अलग गांवों के रहने वाले हैं। जबकि उनकी उम्र 19 से 21 साल है। पुलिस ने उनके खिलाफ मारंगहादा थाना में आर्म्स एक्ट और 17 सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक सामू मुंडा हत्या कांड के अलावा लेवी वसूलने और शिक्षक सनिका मुंडा पर हमला करने समेत कई आपराधिक और नक्सली वारदात से जुड़े मामलों में इनलोगों ने संलिप्तता स्वीकार की है।

Home / Ranchi / पांच नक्सली गिरफ्तार, 1 देशी कट्टा व 35 पैकेट कंडोम बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो