scriptलातेहार में नक्सलियों ने फायरिंग की, फूंके दर्जन भर वाहन | Jharkhand Naxalites: Maoists Gave Fire To Vehicles In Latehar | Patrika News
रांची

लातेहार में नक्सलियों ने फायरिंग की, फूंके दर्जन भर वाहन

Jharkhand Naxalites: झारखंड (Jharkhand) के लातेहार (Latehar) जिले में एक बार फिर उग्रवादियों ( Naxalite ) ने जमकर उत्पात ( violence ) मचाया और एक दर्जन वाहनों को आग ( Fire ) के हवाले कर दिया। उग्रवादी हमले की सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर पुलिस पहुंची…
 

रांचीJul 12, 2019 / 04:40 pm

Yogendra Yogi

Naxalite

Naxalite

(रांची, रवि सिन्हा ) : लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के सीआईसी सेक्शन पर स्थित टोरी (चंदवा) रेलवे कोल साइडिंग पर धावा बोलकर नक्सली ( Naxalite ) उग्रवादियों ने 12 वाहनों में आग ( Fire ) लगा दी। जिसमें सात हाईवा, तीन पोकलेन व दो ट्रक शामिल है। इस दौरान उग्रवादियों ने लगभग एक घंटे तक जमकर गोलाबारी की। घटना की सूचना मिलने के बाद चंदवा थाना पुलिस ( Police) मौके पर पहुंची। इसके बाद भी दोनों ओर से गोलाबारी ( Firing ) होती रही।

पुलिस के मुताबिक गुरुवार की रात्रि लगभग देर रात 30 – 40 की संख्या में हथियारबंद उग्रवादी टोरी कोल साइडिंग पर पहुंचे और फायरिंग शुरू कर दी। मौके पर मौजूद वाहनों में आग लगा दी। इस घटना के बाद साइडिंग क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। इस घटना में किस उग्रवादी संगठन का हाथ है यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सभी उग्रवादी वर्दी में थे व अत्याधुनिक हथियार से लैस थे। हालांकि उग्रवादियों ने किसी व्यक्ति को कोई धमकी नहीं दी और ना ही जान माल का नुकसान नहीं पहुंचाया है।

समझा जा रहा है कि कोयला कारोबारियों द्वारा उग्रवादी संगठनों को तयशुदा लेवी की राशि नहीं दिए जाने के कारण इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है। इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत व्याप्त है। चंदवा पुलिस द्वारा आसपास के इलाके में छापामारी की जा रही है।

Home / Ranchi / लातेहार में नक्सलियों ने फायरिंग की, फूंके दर्जन भर वाहन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो