राज्यपाल ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की, दिल्ली से वापस लौटे सीएम, झारखंड के लिए लाए यह विशेष सौगात

By: Prateek Saini

Published On:
Jun, 11 2019 03:28 PM IST

  • मुख्यमंत्री ने दुमका,पलामू व हजारीबाग में इस वर्ष से ही मेडिकल की पढ़ाई शुरू करने का आग्रह किया...

     

(रांची): राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने नई दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस शिष्टाचार भेंट के क्रम में राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री को राज्य के विकास कार्यों एवं विधि-व्यवस्था की जानकारी प्रदान की।

 

 

इधर,मुख्यमंत्री रघुवर दास भी आज नई दिल्ली से वापस रांची लौट आए। दिल्ली दौरे में मुख्यमंत्री ने कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्ष वर्द्धन से मिलकर यह अनुरोध किया कि एम.सी.आई से तकनीकी पहलुओं पर समन्वय बनाते हुए दुमका पलामू और हजारीबाग में इस वर्ष से ही मेडिकल की पढ़ाई प्रारंभ हो, इसके लिए वो सहयोग और पहल करें। साथ ही, बेंगलुरु के निमहान्स के तर्ज़ पर रांची के सीआईपी को सेंटर फॉर एक्सीलेंस का दर्जा मिले, इसके लिए राज्य सरकार ने प्रस्ताव भेजा हुआ है। इस प्रस्ताव पर भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के पहल की आवश्यकता है।

cm

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्ष वर्द्धन ने कहा कि वह कोशिश करेंगे कि तकनीकी दिक्कतें दूर हों और इसी वर्ष से दुमका पलामू और हजारीबाग के नवनिर्मित मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई शुरू हो। उन्होंने यह भी कहा कि राँची के सीआईपी को जल्द ही सेंटर फॉर एक्सीलेंस का दर्जा मिले इसके लिए भी प्रयास करेंगे।

Published On:
Jun, 11 2019 03:28 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।