मुख्यमंत्री रघुवर दास को सोने से पहले पढ़ना-लिखना पसंद

By: Prateek Saini

Published On:
Jul, 10 2019 06:12 PM IST

  • झारखंड में करीब एक दशक तक मंत्री और साढ़े चार साल से मुख्यमंत्री पद पर रहने के बावजूद सीएम रघुवर दास ( CM Raghwar Das ) अब भी रात में सोने से पहले पढ़ना-लिखना नहीं भूलते है। ट्रेन का सफर हो या घर का विस्तार हो, सोने से पहले रघुवर दास अब भी सूबे के आम लोगों के विकास को लेकर गहन चिंतन-मनन करते है।

(रांची,रवि सिन्हा): मुख्यमंत्री रघुवर दास ( Raghuwar Das ) को अब भी रोजाना सोने से पहले पढ़ना-लिखना ( Read and write ) पसंद है। मुख्यमंत्री रघुवर दास मंगलवार को देर रात देवघर से रांची के लिए ट्रेन से लौट रहे थे। लेकिन सफर में भी ट्रेन में सोने से पहले रोज की तरह कुछ पढ़ना-लिखना नहीं भूले। रघुवर दास के करीबियों और परिजनों का कहना है कि सोने से पहले पढ़ना और लिखना उनकी आदत ( Habit ) का हिस्सा है, इसी कारण सफर के दौरान ट्रेन में भी उनका यह अभ्यास बरकरार रहता है।


रघुवर दास प्रारंभ से ही दिन भर सामाजिक कार्यों और यात्रा के दौरान थकने के बावजूद रात में सोने से पहले पढ़ना-लिखना पसंद करते है। उनके करीबियों का कहना है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद रघुवर दास प्रतिदिन अपने खाली समय में और रात में सोने के वक्त सूबे के विकास और अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों तक सरकारी योजनाओं का खाका बनाते रहते हैं। इसी सोच और समझ के कारण जब वे अधिकारियों के साथ बैठक करते है, तो वे योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए ठोस रणनीति पर बल देते है।

 

 

देवघर में राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में हिस्सा लेने के लिए रांची से ट्रेन से जाने के दौरान भी मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आम आदमी की तरह ट्रेन में अपना विस्तार लगाया और बोगी में यात्रा कर रहे सहयात्रियों से बातचीत कर शासन-व्यवस्था और कार्य प्रगति के बारे में जानकारी हासिल की थी।

झारखंड से जुड़ी ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़े: झारखंड के किसी भी हिस्से से पौधे के लिए अब ऑनलाइन आवेदन करें, अगले वर्ष के लिए भी बुकिंग संभव

Published On:
Jul, 10 2019 06:12 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।