scriptझारखंड:विधानसभा में पीएम आवास योजना में फर्जीवाड़े का मामला गूंजा | issue of forgery in PM House scheme raise in jharkhand assembly | Patrika News

झारखंड:विधानसभा में पीएम आवास योजना में फर्जीवाड़े का मामला गूंजा

locationरांचीPublished: Jan 21, 2019 08:04:49 pm

Submitted by:

Prateek

भाजपा के ही सत्येंद्र नाथ तिवारी ने अपने विधानसभा क्षेत्र में हुई गड़बड़ी का एक मामला उठाया…

assembly

assembly

(रांची): झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन सोमवार को सदन में प्रधानमंत्री आवास योजना के आवंटन में फर्जीवाड़े का मामला गूंजा। विधायक गीता कोड़ा के अल्प सूचित प्रश्न के उत्तर में मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने बताया कि पश्चिमी सिंहभूम जिले के कुमारडुंगी प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना में मृतकों के नाम से आवास आवंटित कराने का मामला सामने आने पर पंचायत सेवक,मुखिया और कंप्यूटर ऑपरेटर समेत आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उन्होंने बताया कि पंचायत सेवक पर के खिलाफ प्रपत्र—क गठित करने की भी कार्रवाई की जा रही है।


मुंडा ने बताया कि आवास योजना में वेरिफिकेशन का काम मुखिया द्वारा ही किया जाता है इस कारण गड़बड़ी होने पर मुखिया के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की जाती है। उन्होंने बताया कि पूरे मामले में वृहद जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


उन्होंने कहा कि वर्ष 2011 के सामाजिक आर्थिक जनगणना के आधार पर प्रधानमंत्री आवास देने को लेकर प्रतीक्षा सूची तैयार की जाती है और पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। झारखंड विकास मोर्चा के प्रदीप यादव ने राज्य के अन्य हिस्सों में भी इसकी हो रही गड़बड़ियों का जिक्र किया गया जबकि भाजपा के राधा कृष्ण किशोर ने पारदर्शिता के साथ कार्रवाई की मांग की गई। भाजपा के ही सत्येंद्र नाथ तिवारी ने अपने विधानसभा क्षेत्र में हुई गड़बड़ी का एक मामला उठाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो