पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए गुमला का जवान शहीद,कल गांव आ सकता है पार्थिव शरीर

बताया गया है कि सुबह में सेना के अधिकारियों ने जब से संतोष के घर वालों को फोन पर इस घटना की जानकारी दी है, तब से घर और गांव में शोक पसरा हुआ है। उनके पार्थिव शरीर आने का इंतजार किया जा रहा है।

(रांची): श्रीनगर की भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तान द्धारा किए गए सीजफायर उल्लंघन के दौरान पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब देते हुए गुमला का जवान 28 वर्षीय जवान संतोष गोप शहीद हो गया। शहीद जवान गुमला जिले के बसिया थाना अंतर्गत ममरला टेंगरा गांव का निवासी था।


जवान के शहीद होने की सूचना घर वालों को मिलने पर परिजनों रो-रोकर बुरा हाल है। एसडीपीओ बसिया दीपक कुमार ने बताया कि शहीद जवान का पार्थिव शरीर सोमवार को पैतृक गांव पहुंचने की उम्मीद है। बताया गया है कि सुबह में सेना के अधिकारियों ने जब से संतोष के घर वालों को फोन पर इस घटना की जानकारी दी है, तब से घर और गांव में शोक पसरा हुआ है। उनके पार्थिव शरीर आने का इंतजार किया जा रहा है। सोमवार को संतोष गोप का पार्थिव शरीर झारखंड भेजा जाएगा।


खबरों के मुताबिक रविवार सुबह सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया। भारत के जवानों ने उसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इसी दौरान गुमला के जांबाज संतोष गोप को दुश्मनों की गोली लगी और वे शहीद हो गए। इधर, गुमला के एसपी अंजनी कुमार झा ने बताया कि जिले का एक जवान सीमा पर शहीद हो गया। सेना के कर्नल ने शहीद जवान के माता-पिता को खुद श्रीनगर से फोन करके यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि सोमवार को ही शहीद जवान का अंतिम संस्कार होगा। पुलिस को इसके लिए आवश्यक निर्देश दिए जा रहे हैं।

शहीद के परिजनों के साथ जनता खड़ी है-मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुमला जिले के सिसई निवासी संतोष गोप की शहादत की घटना पर शोक व्यक्त करते हुए पूरे देश को इस शहादत पर गर्व है। उन्होंने कहा कि राज्य की सवा तीन करोड़ जनता मातृ भूमि की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीद के परिजनों के साथ खड़ी है।

झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: अभिनेत्री अमीषा पटेल के खिलाफ वारंट जारी, रांची पुलिस मुंबई रवाना, यह है पूरा मामला

Show More
Web Title: Gumla Resident Santosh Gop Martyred In Ceasefire Violation in Kashmir
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।